स्नातक और आईटीआई ट्रेड अप्रेंटिस के बंपर पदों पर भर्ती, जल्द करे आवेदन

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड ने स्नातक, टेक्नीशियन अप्रेंटिस और ट्रेड अप्रेंटिस के 1281 पदों भर्ती के लिए योग्य व इच्छुक अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं।

 

अप्रेंटिसशिप के लिए इस बंपर भर्ती के लिए ऑननाइ आवेदन वेस्टर्न कोलफील्ड्स की वेबसाइट westerncoal.in पर 6 सितंबर 2021 से शुरू होंगे। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि आवेदन जमा कराने की अंतिम तिथि 21 सितंबर रहेगी।

 

 

 

वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड भर्ती 2021 का विवरण:

स्नातक अप्रेंटिस के पदों की संख्या – 101
टेक्नीशियन अप्रेंटिस के पदों की संख्या – 215
ट्रेड अप्रेंटिस के पदों की संख्या – 965

 

 

 

जिन अभ्यर्थियों ने माइनिंग इंजीनियरिंग में फुल टाइम डिग्री की है वे ग्रेजुएट अप्रेंटिस के पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। जिन अभ्यर्थियों के पास माइनिंग में डिप्लोमा या संबंधित ट्रेड से डिप्लोमा है वे टेक्नीशियन के लिए आवेदन कर सकते हैं। सभी अभ्यर्थियों को आवेदन करने से पहले एनएटीएस की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी होगा।

 

 

 

वहीं जिन अभ्यर्थियों के पास आईटीआई सर्टिफिकेट विभिन्न ट्रेड्स जैसे- कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग सहायक, ड्राफ्ट्समैन, इलेक्ट्रीशियन, फिटर, मैकेनिक, मशीनिस्ट, मेसन, पंप ऑपरेटर सह मैकेनिक, सर्वेयर, टर्नर, वेल्डर और वायरमैन में है वे ट्रेड अप्रेंटिस के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के तहत चयनित अभ्यर्थियों को एक साल का अप्रेंटिसशिप करने का मौका मिलेगा।

 

 

 

अप्रेंटिसशिप के दौरान अभ्यर्थियों को 9000, 8000, 8050 और 7700 रुपए प्रतिमाह उनकी पोस्ट के हिसाब से मिलेंगे।

 

 

 

Related Articles

Back to top button