यदि आपका पार्टनर भी आपके उपर करता हैं शक तो ये रिलेशन टिप्स आपके लिए हो सकती हैं फायदेमंद

प्यार करने वाले कई जोड़ों को बेहद बेसब्री से वैलेंटाइन वीक का इंतजार होता है ताकि वो अपने साथी से एक बार फिर पूरी शिद्दत के साथ प्यार का इजहार कर पाएं. इसके साथ वो लोग जो किसी से प्यार करते हैं लेकिन अभी तक अपने दिल के एहसास साथी से बयां नहीं कर पाए हैं, उनके लिए भी ये पूरा सप्ताह काफी खास होता है.

1. उसे वह ध्यान दें जो वह चाहती है

यहां मुख्य समस्या समय और ध्यान की कमी है। ईर्ष्या की भावना तब उत्पन्न होती है जब आप दोनों को एक साथ पर्याप्त समय नहीं मिलता है। उसे आपके प्यार और ध्यान की जरूरत है, उसे वह दें। अपने दोस्तों (विशेषकर, गर्ल फ्रेंड्स) से ब्रेक लें और अपने रिश्ते को पोषण देने पर ध्यान दें। सामाजिक हो जाओ लेकिन अपने प्यार के लिए समय में कटौती मत करो।

2. एक दोस्ताना बातचीत हड़ताल

इसके बजाय उससे बहस या सवाल न करें, उससे धैर्य से बात करें और उससे उसकी असुरक्षा के बारे में पूछें। प्रेमिका-प्रेमी पहले दोस्त होने चाहिए। उसे सहज महसूस कराएँ और उसके बाद उन समस्याओं पर चर्चा करें जिनसे वह सामना कर रही है।

3. उसके प्रति अपनी वफादारी साबित करो

संदेह एक छोटा सा शब्द है लेकिन यह इतना शक्तिशाली है कि यह सब कुछ बर्बाद कर सकता है। मूर्खतापूर्ण संदेह को अपने प्यार की नींव को नष्ट न करें। यदि आप वफादार हैं, तो अपनी वफादारी को इस तरह साबित करें कि उसे फिर से शक न हो। इस संवेदनशील समय के दौरान, अपने कदमों को देखें और ऐसी कोई गलती न करें जो नकारात्मक रूप से प्रभावित हो।

Related Articles

Back to top button