भागलपुर में हुए बम ब्लास्ट में 12 लोगों की मौत, कई लोग अस्पताल में भर्ती

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : बिहार के भागलपुर में बम ब्लास्ट में 12 लोगों की मौत हो गई है। सुबह नौ बजे के बाद एक बच्चे समेत तीन लोगों के शव निकाले गए हैं। मलबे में अभी भी कई और लोगों के दबे होने की आशंका है। यहां जिले के ततारपुर थाना क्षेत्र के काजवलीचक यतीमखाना के पास भीषण ब्लास्ट होने के बाद 12 लोगों की मौत हो गई है। ब्लास्ट गुरुवार देर रात हुआ है। विस्फोट इतना जबरदस्त था 4 घर पूरी तरह से जमींदोज हो गया है। इसके साथ ही कई और घर भी क्षतिग्रस्त हैं।

ब्लास्ट की घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जाहिर किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा- बिहार के भागलपुर में विस्फोट से हुई मौत की खबर दर्दनाक है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। मैंने घटना के संबंध में सीएम नीतीश कुमार से बात की। प्रशासन राहत और बचाव कार्य में लगा हुआ है। पीड़ितों की हर संभव मदद की जा रही है।

तो वहीं बिहार के मंत्री शाहनवाज़ हुसैन ने घटना को लेकर कहा कि, भागलपुर की घटना में 12 लोगों की मृत्यु हो गई है जबकि कई लोग अस्पताल में भर्ती हैं। अभी भी घटनास्थल पर मलबा हटाया जा रहा है। पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर रही है।

 

घटना कोतवाली थाने से महज 100 मीटर की दूरी पर स्थित एक मकान की है। इस ब्लास्ट से एक तीन मंजिला मकान जमींदोज हो गया। घटना की जानकारी पर डीआईजी सुजीत कुमार, डीएम सुब्रत कुमार सेन, एसएसपी बाबू राम भी मौके पर पहुंच गए हैं।

घटना के बारे में कहा जा रहा है कि इस इलाके मे पटाखे बनाने का काम किया जाता है। इसके साथ ही पुलिस इसे ब्लास्ट के एंगल से भी देख रही है। भागलपुर पुलिस को कुछ दिनों पहले IB ने भी अलर्ट किया था और यहां संदिग्ध गतिविधियों की बात कही थी। तो वहीं स्थानीय लोगों के मुताबिक सब-ए-बारात के लिए घर में बम बनाया जा रहा था, जिसके बाद ये ब्लास्ट हुआ है। तो वहीं DIG सुजीत कुमार का कहना है कि FSL की टीम जांच कर रही है। इसके बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि यह किस तरह का विस्फोट था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button