बकरीद पर अप्रिय घटना से बचने के लिए योगी आदित्यनाथ ने दिए ये निर्देश

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बकरीद पर विशेष सावधानी बरतने के लिए अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं। शनिवार को विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों से मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रतिबंधित पशुओं या गोवंशी पशुओं की कुर्बानी के संबंध में विशेष सतर्कता बरतते हुए इन्हें रोका जाए, ताकि कोई अप्रिय घटना घटित न हो।

मुख्यमंत्री ने इससे पहले बकरीद के दौरान हुई घटनाओं की समीक्षा किए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी उच्चाधिकारी क्षेत्रों में भ्रमण करें। उन्होंने अपने-अपने संबंधित जनपदों में भ्रमण और थाना स्तर पर निरीक्षण भी करने को कहा। जनपद स्तर पर रेंज स्तर के पुलिस अधिकारी कैम्प करते हुए समीक्षा करने के भी दिशा निर्देश दिए।

सतर्क रहने के निर्देश
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ईद-उल-अज़हा (बकरीद) के पर्व पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। योगी ने कहा है कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था की जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की होगी।

उन्होंने कहा कि अभी सावन का महीना चल रहा है। कांवड़ियों द्वारा कांवड़ यात्रा की जा रही है। बकरीद के मद्देनजर सतर्क दृष्टि रखी जाए, ताकि कोई अप्रिय घटना न घटे। उन्होंने संवेदनशील जनपदों एवं स्थानों को ध्यान में रखते हुए पूर्व तैयारी एवं कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये।

योगी ने कहा कि बकरीद के अवसर पर सभी जनपदों में गैर-परम्परागत रूप से खुले स्थानों पर विशेषकर मिश्रित आबादी वाले या धर्मस्थलों के निकट किसी भी प्रकार के विवाद की आशंकाओं को हर हाल में रोका जाए। जहां विवाद की आशंका हो, वहां पर पहले से पुलिस पिकेट, गश्त आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए, ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना घटित न हो।

फोटो- फाइल।।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button