पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी करेंगे बैठक, जानेंगे कोरोना की स्थिति

 

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : पीएम मोदी कोविड-19 की मौजूदा स्थिति को लेकर मंगलवार को पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत करेंगे। असम, नागालैंड, त्रिपुरा, सिक्किम, मणिपुर, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और मिजोरम के मुख्यमंत्रियों के साथ सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करेंगे। देश के अधिकतर हिस्सों में दूसरी लहर का असर नियंत्रण में आ चुका हैए वहीं पूर्वोत्तर क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के मामले या तो अब भी बढ़ रहे हैं।

 

 

 

इससे पहले पिछले बुधवार को केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने पूर्वोत्तर के राज्यों और कुछ केंद्र शासित प्रदेशों के साथ कोविड-19 प्रबंधन को लागू किए जानेए निगरानी और कंटेनमेंटए कोविड नियमोंए अस्पताल में बिस्तरों की उपलब्धताए एंबुलेंसए वेंटिलेटरए मेडिकल ऑक्सीजन और वैक्सीनेशन प्रक्रिया को लेकर बैठक की थी।

 

 

 

 

इस महीने की शुरुआत में केंद्र सरकार ने असमए मणिपुरए अरुणाचल प्रदेशए त्रिपुरा सहित 6 राज्यों में कोविड केस में बढ़ते रुझान को देखते हुए बहु.अनुशासनात्मक विशेषज्ञ टीमों की तैनाती की थी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने हाल ही में कहा था कि देश के कुल 80 फीसदी मामले 90 जिलों से सामने आ रहे हैंए जिसमें करीब 14 जिले पूर्वोत्तर के भी हैं।

 

 

 

 

पिछले सप्ताह की समीक्षा बैठक में यह पाया गया था कि देश के 73 जिलों में पॉजिटिविटी रेट 10 फीसदी से ज्यादा हैंए जिसमें 46 जिले पूर्वोत्तर राज्यों के हैं। इसी कारण इस क्षेत्र को लेकर केंद्र सरकार की चिंता बढ़ी है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने हाल ही में एक पत्र जारी किया थाए जिसके मुताबिक अरुणाचल प्रदेश सबसे चिंता का विषय है। यहां साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 16/2 फीसदी 28 जून से 4 जुलाई के बीच दर्ज की गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button