दक्षिण अफ्रीका दौरे में विराट कोहली के पास क्यों है खुद को साबित करने का आखिरी मौका-बोले पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया

स्टार एक्सप्रेस  : पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया का मानना है कि विराट कोहली के पास साउथ अफ्रीका दौरे में खुद को कप्तान के तौर पर साबित करने का आखिरी मौका है। बीसीसीआई द्वारा विराट कोहली से वनडे की कप्तानी वापस लेने के बाद दिया है। भारतीय टीम गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना हुआ जहां उसे 3 टेस्ट और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। 26 दिसंबर से पहला टेस्ट खेला जाएगा। कोहली टेस्ट टीम की अगुवाई करेंगे और रोहित शर्मा वनडे टीम की अगुवाई करेंगे। वनडे सीरीज 19 जनवरी से खेली जाएगी।

कनेरिया ने अपने यूटयूब चैनल पर कहा,’ विराट कोहली के लिए ये दौरा बहुत बड़ा है क्योंकि भारत ने कभी भी साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। वे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में जीते हैं लेकिन इस बार दक्षिण अफ्रीका में यह विराट कोहली के लिए कप्तान के रूप में सीरीज जीतने का आखिरी मौका होगा।’ कनेरिया ने कहा कि वो रन बनाकर और अपनी टीम को टेस्ट सीरीज जिताकर आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब दे सकते हैं। क्योंकि दक्षिण अफ्रीका में किसी और भारतीय टीम ने ये कारनामा नहीं किया है।

बुधवार को विराट कोहली ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनसे वनडे कप्तानी वापस लेने को लेकर खुलासे किए। उन्होंने कहा कि उन्हें कप्तानी से हटाने की जानकारी 8 दिसंबर को मीटिंग के बाद दी गई। इससे पहले उनसे इसे लेकर कोई संवाद नहीं हुआ। उन्होंने बीसीसीआी अध्यक्ष सौरव गांगुली के इस दावे को भी खारिज किया कि सिंतबर में उन्होंने उनसे कप्तानी वापस ना लेने की रिक्वेस्ट की थ। 8 दिसंबर को साउथ अफ्रीका के दौरे के लिए टेस्ट टीम के ऐलान के साथ ही अचानक रोहित शर्मा को वनडे कप्तानी सौंपने का ऐलान बीसीसीआई ने किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button