तो इस वजह से सोते वक्त लड़कियों को आते है स्वप्न दोष व गीले कर लेती है आपने कपड़े

चाहे लड़के हो या लड़कियां सेक्स का ख्याल हर किसी के दिमाग में आता है। पुरुषों में स्वप्न दोष की अक्सर शिकायत देखी जाती है, खासकर युवा अवस्था में यह समस्या ज्यादा आती है। स्‍वप्‍नदोष एक ऐसी अवस्‍था है, जिसमें सोते-सोते अचानक उत्तेजनावश पुरुष के लिंग से वीर्य निकल आता है। जिससे कपड़े गीले हो जाते हैं। लेकिन बहुत काम लोग यह जानते है कि लड़कियां भी स्वप्न दोष की शिकार होती है।

लड़कियों को क्यों होता है स्वप्नदोष:

लड़कियों को हालांकि इस अवस्था का ऐहसास कम ही होता है क्योंकि महिलाओं का जननांग अंदर की ओर विकसित होता है। महिलाओं में यह अवस्था तब होती है जब वह तीव्र यौन अहसास से गुजरती हैं। किशोरावस्‍था, युवावस्‍था या फिर पति से बहुत अधिक दिनों तक दूर रहने पर कई बार महिलाओं में तीव्र यौन इच्‍छा जगती है। उत्‍तेजनावश उनकी योनि अंदर से गीली और चिकनी हो जाती है।

महिलाओं में स्वप्नदोष के अन्य कई कारण भी है जैसे सोते वक्‍त कई बार जननांग या उसके आसपास दबाव पडने, घर्षण आदि के कारण कामोत्‍तेजना का अहसास होता है। ऐसा अक्‍सर टाइट पैंटी पहनने, जांघों के बीच हाथ दबाकर सोते वक्‍त हाथ से उत्‍पन्‍न घर्षण आदि अकेली स्‍त्री में अचानक से सोई हुई उत्‍तेजना को जगा देता है।

Related Articles

Back to top button