गर्भावस्था के बाद दिखना चाहती हैं फिट तो ये एक्सरसाइज आपके लिए हैं बेस्ट

अगर आप स्वस्थ हैं और आपकी गर्भावस्था में कोई समस्या नहीं है तो आपके और गर्भ में पल रहे आपके शिशु के लिए व्यायाम (एक्सरसाइज) काफी अच्छा रहेगा। और व्यायाम से आपको सिर्फ अभी फायदा नहीं होगा, बल्कि फिट बने रहने से प्रसव और शिशु के जन्म के दौरान होने वाला दर्द सहने में भी मदद मिलेगी।


आप गर्भावस्था के बाद पारंपरिक या एब्डोमिनल एक्सरसाइज का अभ्याय करें।इस एक्सरसाइज को करने के लिए आप फर्श पेट के बल लेट जाए और अपने हाथों को कोहनी तक मोडले।इससे पेट की दीवार और पेल्विक फ्लोर पर बहुत अधिक दबाव पड़ता है और आप ऐसा महसूस करते हैं कि आप एब्स वास्तव में कठिन काम कर रहे हैं, इस स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज से खिंचाव महसूस करते हैं, जो कि एब्डोमिनल्स पर अधिक पड़ता है।प्रतिदिन इस स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज को करने से पेट की कोर और पैल्विक फ़्लोर को ठीक करने में मदद दमिलती है।

आप बैली फैट को कम करने के लिए प्रतिदिन बैली हैंग एक्सरसाइज का अभ्यास करें।इस एक्सरसाइज का अभ्यास करने के फर्श पर पेट के बल लेट जाएं और अपने शरीर का तनाव कम करते हुए कंधों, ऊपरी पीठ, या पीठ के निचले हिस्से के माध्यम से शरीर को उपर उठाने की कोशिश करें। प्रतिदिन इस एक्सरसाइज का अभ्यास करने से बैली फैट कम होता है और आपका शरीर स्लीम व फिट दिखाई देता है।

Related Articles

Back to top button