कोहली का बेस्ट ऑफ थ्री का विचार किस खिलाड़ियो को नही आया राज

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल :  केन विलियमसन की कप्तानी वाली टीम ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भारत को आठ विकेट से मात दे यह खिताब अपने नाम किया। न्यूजीलैंड ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भारत को आठ विकेट से हरा यह खिताब अपने नाम किया। भारत ने इस मैच में भी शानदार क्रिकेट खेली लेकिन जीत उसके हिस्से नहीं आई। बारिश ने इस मैच में काफी खलल डाला। इसी कारण मैच रिजर्व डे में गया।

 

 

 

साउथैंप्टन में ट्रॉफी कीवी टीम ने उठाई। इसके बाद हर कोई न्यूजीलैंड टीम की तारीफ कर रहा है। इस मैच के बाद विराट कोहली ने अपने कोच रवि शास्त्री की बात में हामी भरते हुए कहा था कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल बेस्ट ऑफ थ्री प्रारूप में खेला जाना चाहिए। कोहली ने कहा था कि भविष्य में डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी चाहिए।

 

 

 

 

भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने फाइनल शुरू होने से पहले ही यही बात कही थी और मैच खत्म होने के बाद कोहली ने भी इसी बात पर जोर दिया। कोहली का बयान इस समय चर्चा का विषय है। कई लोगों ने कोहली की बात का समर्थन किया लेकिन कई लोग इस बात से असहमत हैं। कोहली से असहमत होने वाले लोगों में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का नाम भी है।

 

 

 

वॉन ने कहा कि कोहली का तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का विचार हकीकत से परे हैं। उन्होंने कहा कि एक फाइनल होना खिलाड़ियों के कैरेटर की परीक्षा लेता है। वॉन ने ट्वीट करते हुए कहा, “आप उसे कार्यक्रम में कहां फिट करेंगे? क्या फाइनल के लिए आईपीएल दो सप्ताह कम होगा? मुझे शक है। फाइनल्स वो मैच होते हैं जहां टीम खिलाड़ी जानते हैं कि उन्हें अच्छा करना है। यही उन्हें महान बनाता है।”

 

 

 

कोहली ने मैच के बाद प्रेस कॉफ्रेंस में कहा ,‘‘मैं इसका पक्षधर नहीं हूं कि दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम का निर्धारण एक फाइनल मैच से हो। अगर टेस्ट सीरीज है तो तीन टेस्ट से ही पता चलता है कि किस टीम में वापसी की क्षमता है। ऐसा नहीं होता कि दो दिन अच्छा खेले और फिर आप अचानक अच्छी टेस्ट टीम नहीं हैं। मैं यह नहीं मानता। भविष्य में इस पर विचार किया जाना चाहिए। तीन मैचों में प्रयास होते हैं, उतार चढाव होते हैं , हालात बदलते हैं। गलतियों को सुधारने का मौका मिलता है। इसके बाद पता चलता है कि सर्वश्रेष्ठ टीम कौन सी है। ’’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button