कोरोना की रोकथाम के लिए यूपी में 29 जनवरी तक चलेगा विशेष अभियान- CM योगी

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि टीकाकरण से वंचित लोगों को चिह्नित कर तत्काल टीका कवर दिया जाए। इसके अलावा नियमित टीकाकरण से छूट गए नवजात बच्चों की लाइन लिस्टिंग भी की जाए।

CM योगी ने कहा कि कोरोना की रोकथाम के उद्देश्य से एक महत्वपूर्ण अभियान प्रारम्भ हो रहा है। 29 जनवरी तक के इस प्रदेशव्यापी अभियान के दौरान आशा और आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की टीम घर-घर दस्तक देंगी। लक्षणयुक्त/संदिग्ध मरीजों को नि:शुल्क मेडिकल किट उपलब्ध कराई जायेगी। आवश्यकतानुसार लोगों के टेस्ट किए जाएंगे। परिवार के हर सदस्य के स्वास्थ्य का हाल-चाल लिया जाए। वहीं राजधानी लखनऊ में 60 वर्ष से अधिक उम्र के ऐसे बुजुर्गों को चिह्नित कर टीकाकरण कराया गया जिन्हें कोई भी डोज नहीं लगी थी।

कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार कमी आ रही है। रविवार को 2326 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जबकि सोमवार को मरीजों की संख्या घटकर 1818 हो गई है। इस लिहाज से 24 घंटे में 508 कम मरीज मिले हैं। इससे विभाग ने राहत की सांस ली है।

 

कोरोना संक्रमितों की मौत का सिलसिला जारी है। सोमवार को एक कोरोना संक्रमित ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं कोरोना संक्रमितों से ज्यादा मरीजों ने वायरस को मात देने में कामयाबी हासिल की है।

 

विवेकानंद में लिवर की गंभीर बीमारी से पीड़ि‍त 71 वर्षीय बुजुर्ग को भर्ती कराया गया था। जांच में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। कोविड वार्ड में मरीज को सिफ्ट किया गया है। यहां इलाज के दौरान कोरोना संक्रमित बुजुर्ग की सांसें थम गईं। अब तक आठ मरीज इलाज के दौरान दम तोड़ चुके हैं। अब तक लखनऊ में 2658 मरीजों की कोरोना वायरस जान ले चुका है।

 

कोविड संक्रमण से बचाव की हमारी ट्रेसिंग, टेस्टिंग, ट्रीटमेंट और टीकाकरण की नीति कोरोना के नियंत्रण में आशातीत सफलता देने वाली रही है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button