कोरोना की दोनों डोज लगवाएं शिक्षक तभी मिलेगा वेतन

स्टार एक्सप्रेस  : कोरोना की दोनों डोज नहीं लगी तो शिक्षकों को वेतन नहीं मिलेगा। जिला विद्यालय निरीक्षक आरएन विश्वकर्मा ने सभी माध्यमिक स्कूलों के प्रधानाचार्यों को पत्र भेजकर शिक्षकों और कर्मचारियों को दोनों डोज लगवाने के निर्देश दिए है। विधानसभा चुनाव 2022 में ड्यूटी लगनी है इसलिए अनिवार्य रूप से टीकाकरण करवाने को कहा गया है।

व्हाट्सएप पर भेजे मैसेज में डीआईओएस ने लिखा है-दिसंबर महीने के वेतन आहरण के लिए प्रत्येक अध्यापक को ऑनलाइन टीका करवाने का प्रमाण पत्र भी संलग्न कराना अनिवार्य होगा। जिन अध्यापक या कर्मचारियों द्वारा अब तक दोनों डोज नहीं लगवाई गई है उनका दिसंबर महीने का वेतन आहरण नहीं किया जाएगा।

अतः समस्त प्रधानाचार्य प्रत्येक दशा में अपने कार्यालय के समस्त स्टाफ का ऑनलाइन प्रमाण पत्र स्टाफ से प्राप्त कर लेखा कार्यालय में जमा करें जिससे उनके दिसंबर महीने का वेतन भुगतान किया जा सके। उक्त आदेश आगामी विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत ड्यूटी के लिए उच्च स्तर से प्राप्त हैं कृपया प्रत्येक दशा में पालन करें।

माध्यमिक शिक्षक संघ ठकुराई गुट के प्रदेश महामंत्री लालमणि द्विवेदी ने इस आदेश पर आपत्ति जताई है। उनका कहना है कि दोनों डोज न लगवाने पर वेतन रोकने संबंधी शासन का कोई आदेश नहीं है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button