कांग्रेस पिछड़ी जातियों को साधने में जुटी, मनोज सोशलिस्ट की अध्यक्षता में की गई बैठक

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 की अब उल्टी गिनती शुरू हो गई है। इसके बाद सभी राजनीतिक गलियारों में हलचल साफ देखी जा सकती है। इसे लेकर कांग्रेस ने भी अब कमर कस ली है।

 

जहां एक तरफ कांग्रेस की महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी UP से लेकर केंद्र की भाजपा सरकार पर लगातार हमले कर रही हैं वही दूसरी तरफ वह संगठन और पार्टी को भी जमीनी स्तर पर मजबूत करने में लगी हुई हैं। उनका फोकस जितना अगड़ी जातियों पर है वहीं वह पिछड़ी जातियों को भी साधने में लगी हुई हैं। इसी क्रम में आज UP कांग्रेस कार्यालय में पिछड़े वर्ग विभाग की बैठक हुई है। यह बैठक पिछड़ा वर्ग विभाग के अध्यक्ष मनोज सोशलिस्ट की अध्यक्षता में की गई।

बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश महासचिव, प्रभारी राय बरेली व अमेठी डॉ० उदय भान सिंह ने कहा कि- पिछड़े वर्ग के सभी जातियों की सहभागिता और उनकी टिकट में हिस्सेदारी के लिए कांग्रेस संकल्पित है। कांग्रेस पार्टी पिछड़े और वंचितों को मुख्यधारा में लाने के लिए प्रयासरत है और लगातार उनके संवैधानिक हितों के संरक्षण के लिए संघर्षरत है। पिछली सरकारें और वर्तमान की भाजपा सरकार ने लगातार पिछड़ों के साथ अन्याय किया है उनकी हिस्सेदारी को नकारा है, आरक्षण को लगभग खत्म कर दिया है। डॉ० सिंह ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर पिछड़ों को बैकलॉग के द्वारा नौकरियों में हिस्सेदारी दी जाएगी। साथ ही साथ निजी क्षेत्रों में भी सामाजिक हिस्सेदारी दी जाएगी और ठेके पट्टे में भी पिछड़ों को हिस्सेदार दी जाएगी।

कांग्रेस पिछड़ा वर्ग के उपाध्यक्ष गोरखनाथ ने बताया कि बैठक में उपाध्यक्षों समेत संगठन के सभी पदाधिकारी- महासचिव, सचिव, जिला अध्यक्ष भी उपस्थित रहे। बैठक में संगठन विस्तार व आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति और उनके सुझावों पर चर्चा की गई।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button