इस महीने के अंत तक टीम इंडिया को मिलेगा नया कोच, बीसीसीआई ने दी मंजूरी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि बीसीसीआई ने इस महीने यानि अगस्त के मध्य तक भारतीय क्रिकेट टीम का अगला कोच नियुक्त करने की मंजूरी दे दी है. ये मंजूरी बीसीसीआई की कानूनी टीम ने दी है. इस आशय का जानकारी सोमवार सीओए ने दी । बीसीसीआई ने कोच चुनने का कार्य नव नियुक्त क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) को दिया है. इस समिति में देश के पहले दुनिया कप विजेता कैप्टन कपिल के अतिरिक्त अंशुमन गायकवाड़ व पूर्व महिला कैप्टन शांता रंगास्वामी शामिल हैं.

सीओए चीफ विनोद राय ने बीसीसीआई के 22 अक्टूबर को होने वाले चुनावों के बारे में बोला कि 26 प्रदेश संघ पूरी तरह से लोढ़ा सिफारिशों का पालन कर रहे हैं व उन्होंने प्रदेश इकाइयों के चुनाव के लिये चुनाव ऑफिसर तौनात कर दिये हैं. सीओए की आठ अगस्त को उच्चतम न्यायालय की सुनवाई से पहले राजधानी में मीटिंग हुई जिसमें कई मसलों पर वार्ता की गयी. हितों के विवाद के घोषणापत्र की जाँच करना उनके एजेंडा का मुख्य विषय था.

राय से पूछा गया कि क्या सीएसी को अगला मेन कोच नियुक्त करने के लिये मंजूरी मिल गयी है, उन्होंने बताया कि हमने इसकी (घोषणापत्र) की जाँच की. यह ठीक है. सब कुछ अच्छा है. सीएसी का फैसला आखिरी होगा व उम्मीद्वारों का इंटरव्यु अगस्त के बीच में होगा. इसके बाद नियुक्त की जाएगी.राय ने बताया कि हम न्यायमित्र के साथ सलाह मशविरा करेंगे.

कुल 26 प्रदेश इकाइयां चुनाव कराने के लिये तैयार हैं जबकि चार अन्य प्रदेश संघ शर्तों का पूरा पालन करते हैं मगर उन्होंने अब तक चुनाव ऑफिसर नियुक्त नहीं किया है. निश्चित तौर पर जिन्होंने (लोढ़ा सिफारिशों का) पालन किया है केवल वे ही बीसीसीआई चुनावों में मतदान कर पाएंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button