अरविंद केजरीवाल का चुनावी दाव लखनऊ में करेंगे महारैली

स्टार एक्सप्रेस : आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा कि यूपी में 2 जनवरी से अरविंद केजरीवाल के चुनावी महाअभियान की शुरुआत होगी। 2 जनवरी को लखनऊ में अरविंद केजरीवाल की महारैली भी होगी। अरविंद केजरीवाल यूपी के अलग-अलग हिस्सों में जाएंगे। आम आदमी पार्टी यूपी विधानसभा चुनाव में सभी सीटों पर लड़ रही है।

वहीं दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने नोएडा में बुधवार को कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में अगर उत्तर प्रदेश में आप की सरकार बनती है, तो पार्टी हर साल 10 लाख बेरोजगारों को रोजगार देगी। इसके अलावा बेरोजगारों को पांच हजार रुपए का मासिक भत्ता देने की भी घोषणा की। राज्य सभा सदस्य संजय सिंह की मौजूदगी में स‍िसोद‍िया ने नौकरी की स्थिति और पर्चा लीक मामलों को लेकर राज्य की मौजूदा भाजपा सरकार पर निशाना साधा।

युवाओं से वादा खिलाफी का आरोप
उन्होंने बीजेपी पर युवाओं से वादा ख‍िलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि योगी आदित्यनाथ सरकार ने 70 लाख नौकरियों का वादा किया था। लेकिन राज्य के युवाओं का मजाक बनाकर रख दिया। सिसोदिया ने कहा कि उत्तर प्रदेश में रोजगार मांगने वाले नौजवानों पर योगी सरकार द्वारा किस तरह से लाठियां भांजी जाती हैं, यह पूरा देश देख चुका है।

उन्होंने कहा कि 70 लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा इन्होंने किया था, लेकिन जब भी रोजगार के लिए कोई परीक्षा होती है, तो परीक्षा का पेपर लीक करने में योगी राज नंबर वन है। योगी सरकार को उन्होंने पेपर लीक सरकार बताया। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि आप ने इससे पहले 2022 के विधानसभा चुनावों में सत्ता में आने पर किसानों को लाभ और मुफ्त बिजली देने के कदमों की घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि आज मैं आम आदमी पार्टी की तरफ से कहना चाहता हूं कि पार्टी को अपना वोट दें और नौकरियां पैदा होंगी, पेपर लीक नहीं होंगे।

34 लाख आवेदकों को नौकरी की तलाश
सिसोदिया ने कहा कि वर्तमान में, उत्तर प्रदेश के रोजगार कार्यालय की वेबसाइट पर 34 लाख आवेदक नौकरी की तलाश में हैं। सिसोदिया ने कहा कि आप इन 34 लाख नौकरी चाहने वालों, उनके परिवारों और अन्य लोगों को बताना चाहती है, आप सत्ता में आम आदमी पार्टी को वोट देकर रोजगार पैदा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि इन नौकरियों का सृजन न केवल सरकारी क्षेत्र में बल्कि निजी क्षेत्र में भी होगा।

सिसोदिया ने कहा कि इस पर 20 हजार करोड़ रुपए का कुल खर्च होगा और उत्तर प्रदेश का मौजूदा बजट साढे पांच लाख करोड़ का है, जिसमें से यह बजट निकालना बहुत ही आसान है। आप नेता ने कहा कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार ने कोरोना के बाद दिल्ली में लाखों लोगों को नौकरियां दी हैं और दिल्ली सरकार युवाओं को नौकरी खोजने वाला नहीं नौकरी देने वाला बनाने पर काम कर रही है।

किसी पार्टी के साथ नहीं करेंगे गठबंधन
उन्होंने दोहराया कि आप राज्य में सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी और किसी अन्य पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी। उपमुख्यमंत्री ने कहा, हमारा सिर्फ लोगों के साथ गठबंधन है. हम (लोगों के लिए) काम करेंगे। उत्तर प्रदेश में धर्म-जाति की राजनीति के अतीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने पर उन्होंने कहा कि एक पार्टी धर्म के आधार पर लोगों का ध्रुवीकरण कर रही है और दूसरी जाति के आधार पर, लेकिन इस बार राज्य के लोगों के पास आप के रूप में एक विकल्प होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button