WhatsApp मे आया नया धमाकेदार फीचर्स, जानिए क्या है खास

स्टार एक्सप्रेस   : WhatsApp सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला मैसेजिंग प्लेटफार्म है। लेकिन इसको पसंद किए जाने की सबसे बड़ी वजह है कंपनी का समय-समय पर खुद को अपडेट करना। अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए अभी व्हाट्सऐप कई दिलचस्प फीचर्स पर काम कर रहा है। मैसेजिंग ऐप जल्द ही यूजर्स को सलेक्टेड यूजर्स को कुछ खास फीचर्स से रूबरू कराने वाला है जिनका यूज कर आपको काफी फायदा मिलेगा। तो आइए एक नजर डालते हैं उन सभी अपकमिंग फीचर्स पर जो WhatsApp लॉन्च कर सकता है।

WhatsApp ने हाल ही में अपने वेब यूजर्स के लिए Custom sticker फीचर टूल पेश किया था। इसके तहत यूजर्स अपनी फोटो को स्टीकर में तबदील कर सकते हैं। फिलहाल, यह फीचर मोबाइल यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है। लेकिन जल्द कंपनी कस्टम स्टीकर टूल को जल्द ही अपने एंड्रायड और iOS यूजर्स के लिए लॉन्च कर सकती है।

WhatsApp अपने प्लेटफॉर्म पर एक नया फीचर जोड़ने की तैयारी कर रहा है, जिसकी मदद से यूजर्स कुछ खास लोगों से अपना स्टेटस छिपा सकेंगे। ऐसे करने के बाद आपके फोन की कांटेक्ट लिस्ट के सिर्फ वही लोग आपका स्टेटस देख पाएंगे जिनको आपने परमिशन दी होगी।

WhatsApp फॉरवर्ड किए गए वॉयस नोट्स को स्पीड देने की सुविधा पर भी काम कर रहा है। यूजर वॉइस मैसेजेस के जरिए स्पीड को 1.5X बढ़ाकर स्पीड कर सकते हैं। WhatsApp अब यूजर्स को फॉरवर्ड किए गए वॉयस नोट्स को स्पीड देने देगा। WhatsApp फॉरवर्ड किए गए वॉयस मैसेजेस पर नया प्लेबैक बटन लाने के लिए फीचर पर काम कर रहा है।

WhatsApp डिलीट मैसेज फॉर एवरीवन फीचर की टाइम लिमिट बढ़ाने के लिए काम कर रहा है। फिलहाल यूजर्स मैसेज भेजने के एक घंटे बाद डिलीट कर सकते हैं लेकिन अब व्हाट्सऐप एक हफ्ते बाद मैसेज को डिलीट करने की सुविधा की टेस्टिंग कर रहा है। व्हाट्सऐप डिलीट मैसेज फीचर के लिए टाइम लिमिट हटाने के ऑप्शन पर भी विचार कर रहा है।

Related Articles

Back to top button