हार के बाद अब कौन सा बहाना बनाएगी सपा- मायावती

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में गोला सीट में उपचुनाव के बाद मिली हार पर बसपा प्रमुख मायावती ने अखिलेश यादव पर तीखा तंज...

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में गोला सीट में उपचुनाव के बाद मिली हार पर बसपा प्रमुख मायावती ने अखिलेश यादव पर तीखा तंज किया हैं। उन्होंने भाजपा के प्रत्याशी अमन गिरी की जीत के बाद अपने उपचुनाव न लड़ने को ध्यान दिलाते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी अब कौन सा बहाना बनाएगी।

बसपा अध्यक्ष ने दो ट्वीट की एक श्रंखला साझा की जिसमें उन्होंने लिखा कि, ” यूपी के खीरी का गोला गोकर्णनाथ विधानसभा उपचुनाव भाजपा की जीत से ज्यादा सपा की 34,298 वोटों से करारी हार के लिए काफी चर्चाओं में है। बीएसपी जब अधिकांशतः उपचुनाव नहीं लड़ती है और यहाँ भी चुनाव मैदान में नहीं थी, तो अब सपा अपनी इस हार के लिए कौन सा नया बहाना बनाएगी?

इस प्रश्न के साथ उन्होंने आगे कहा कि, ” अब अगले महीने मैनपुरी लोकसभा व रामपुर विधानसभा के लिए उपचुनाव में, आजमगढ़ की तरह ही, सपा के सामने अपनी इन पुरानी सीटों को बचाने की चुनौती है। देखना होगा कि क्या सपा ये सीटें भाजपा को हराकर पुनः जीत पाएगी या फिर वह भाजपा को हराने में सक्षम नहीं है, यह पुनः साबित होगा।”

लखीमपुर खीरी की गोला विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी ने शानदार जीत दर्ज की है। बीजेपी ने सपा को इस सीट पर 34,298 वोटों से शिकस्त दी है। भले इस जीत का कोई बड़ा असर ना हो। लेकिन इस जीत ने बीजेपी के आत्मविश्वास को बढ़ाया है। वहीं समाजवादी पार्टी हौसले पस्त जरूर हुए हैं। यही वजह है कि जीत के बाद आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है।

ये भी पढ़े

यूपी की तरह हिमाचल में भी माफ‍िया को खत्‍म करने के लिए BJP को चुनें- सीएम योगी

गोला के उपचुनाव में बीजेपी समाजवादी पार्टी को किसी तरह की मानसिक बढ़त नहीं देना चाहती थी। उसकी कोशिश थी कि उपचुनाव में सपा को करारी शिकस्त देकर उसके हौसलों को पस्त कर दिया जाए। हार के बाद सपा को हौसले पस्त नजर आ रहे हैं और हार की ठीकरा वो सरकार पर फोड़ रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button