उत्तराखंड: बादल फटने से खतरे में पड़ी ग्रामीणों की जान, रोकी गई वैष्णो देवी यात्रा

स्टार एक्सप्रेस

देहरादून। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के रायपुर प्रखंड में शनिवार तड़के बादल फट गया जिससे सैकड़ों ग्रामीणों की जान खतरे में पड़ गई। ये घटना जिले के सरखेत गांव में आज तड़के 2:45 बजे हुई। ग्रामीणों से हादसे की खबर मिलते ही राज्य आपदा प्रबंधन की टीम मौके पर पहुंच गई। टीम ने बताया कि , ” गांव में फंसे सभी लोगों को बचा लिया गया,। कुछ ग्रामीणों ने पास के एक रिसॉर्ट में शरण ली है।”

Cloud Brust से खतरे में पड़ी ग्रामीणों की जान, रोकी गई वैष्णो देवी यात्रा

 

माता वैष्णो देवी मंदिर क्षेत्र के पास अचानक से बाढ़

इधर भारी बारिश की वजह से आज सुबह जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले के कटरा कस्बे में माता वैष्णो देवी मंदिर क्षेत्र के पास अचानक से बाढ़ आ गई। भारी बारिश और बाढ़ की वजह से आये खतरे के मद्देनजर माता वैष्णो देवी मंदिर में भक्तों की आवाजाही को कुछ देर के लिए रोक दिया गया। श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड का कहना है कि, “भारी बारिश की वजह से कटरा से वैष्णो देवी मंदिर जाने वाले तीर्थयात्रियों को ऊपर की तरफ जाने को रोक दिया गया है और दर्शन कर वापस आ रहे श्रद्धालुओं को प्राथमिकता के साथ नीचे आने को कहा गया है।

पुलिस और सीआरपीएफ को पहले ही तैनात कर दिया गया है। आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा स्थिति पर नजर रखी जा रही है। अब तक किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है।” हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में लगातार हो रही बारिश के चलते शनिवार को स्कूल बंद रहे। प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक जिला उपायुक्त सह जिलाधिकारी अरिंदम चौधरी ने एक आदेश में कहा कि मंडी में पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश और अगले 24 घंटों में भारी बारिश का आदेश है यही वजह है कि 20 अगस्त दिन शनिवार को मंडी जिले के कॉलेजों और आईटीआई को छोड़कर सभी सरकारी और निजी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। आदेश में कहा गया है कि सभी आंगनवाड़ी भी बंद रहेंगे।

Related Articles

Back to top button