UPSC CDS II Result 2020 का रिजल्ट जारी, दिए गए वेबसाइड पर कर सकते है चेक

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : संघ लोक सेवा आयोग ने 1 अक्टूबर, 2021 को UPSC CDS परिणाम 2020 घोषित किया है। जो उम्मीदवार संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा (CDS) के लिए उपस्थित हुए हैं, वे यूपीएससी की आधिकारिक साइट upsc.gov.in के माध्यम से अपना परिणाम देख सकते हैं।

उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के बाद साक्षात्कार में उनके प्रदर्शन के आधार पर पास किया गया है। सभी योग्य उम्मीदवारों को (i) ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी, चेन्नई में 114वें शॉर्ट सर्विस कमीशन कोर्स (एनटी) (पुरुषों के लिए) और (ii) ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी, चेन्नई, 28 वें शॉर्ट सर्विस कमीशन वुमन में प्रवेश लेना होगा। (गैर-तकनीकी) पाठ्यक्रम, अक्टूबर, 2021 में शुरू हो रहा है।

मेरिट सूची तैयार करने में उम्मीदवारों के मेडिकल परीक्षा के परिणामों को ध्यान में नहीं रखा गया है। सभी उम्मीदवारों की उम्मीदवारी अनंतिम है। इन उम्मीदवारों की जन्म तिथि और शैक्षिक योग्यता का सत्यापन सेना मुख्यालय द्वारा किया जाएगा।

यह भर्ती अभियान पुरुषों के शॉर्ट सर्विस कमीशन कोर्स में 169 पदों और महिलाओं के लिए शॉर्ट सर्विस कमीशन कोर्स में 17 पदों को भरेगा। उम्मीदवारों के अंक 30 दिनों के लिए UPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर अंतिम परिणाम घोषित होने की तारीख से 15 दिनों के भीतर उपलब्ध होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button