नए हाईवे के लिए केंद्र को निशुल्क जमीन उपलब्ध कराएगा यूपी…

उत्तर प्रदेश इस बार भारतीय रोड कांग्रेस की मेजबानी कर रहा है। वही ये चौथी बार है जब उत्तर प्रदेश में इस कार्यक्रम की मेजबानी कर रहा है। 

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. उत्तर प्रदेश इस साल भारतीय रोड कांग्रेस की मेजबानी कर रहा है। कल इसका उद्घाटन सीएम योगी ने किया था। जहां पर उन्होंने सड़कों को लेकर कई बातें कहीं थी। प्रदेश में समय से पहले अच्छे और गुणवक्तापूर्ण सड़के मिले इसके लिए योगी सरकार नें एक बड़ा कदम उठाया है। योगी सरकार ने फैसला लेते हुए नए हाइवे के लिए निशुल्क जमीन उपलब्ध कराने का फैसला लिया है। राज्य की योगी सरकार नें फैसला किया है कि यूपी सरकार केंद्र को निशुल्क जमीन उपलब्ध कराएगी।

 

इससे सड़कों को बनाने मे और सुगमता आएगी साथ ही कम लागत में सड़कों का निर्माण प्रदेश में हो सकेगा. यूपी सरकार न सिर्फ हाईवे बल्कि ग्रीन फील्ड सड़कों के लिए भी मुफ्त जमीन उपलब्ध कराई जाएगी। इसी के साथ पीपीपी मॉडल को बढ़ावा देते हुए प्रदेश को बस स्टेशनों को इस मॉडल पर विकसित किया जाएगा. सरकार का कहना है कि फिलहाल 25 बस स्टेशन का प्रस्ताव भेजा जाएगा। ये सारे फैसले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ हुई बैठक बैठक में लिया गया।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश इस बार भारतीय रोड कांग्रेस की मेजबानी कर रहा है। वही ये चौथी बार है जब उत्तर प्रदेश में इस कार्यक्रम की मेजबानी कर रहा है। कल सीएम ने इसका उद्घाटन करते कहा था कि प्रदेश मे कम लागत में अच्छी सड़कें देना सरकार की प्राथमिकता है। सीएम ने कहा कि यूपी बड़ा प्रदेश है इसलिए बड़ी चुनौती भी है। हालांकि देश और प्रदेश में कनेक्टिविटी तेजी से बढ़ी है। इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए इंटरस्टेट कनेक्टिविटी बेहतर की गई है। उन्होंने कहा कि यूपी में इंटरनेशनल स्तर के एक्सप्रेस-वे,हाईवे बने रहे है।

Also Read-

रेप के बाद दरिंदो ने पीड़िता को किया आग के हवाले…

वही केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि भारत विश्व की सबसे तेज बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था है। हमारे प्रधानमंत्री का सपना भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का है और इस लक्ष्य के लिए आत्मनिर्भर भारत को एक अभियान की तरह बढ़ावा दिया जा रहा है। इसी वजह से हमें हर कीमत पर देश में बिजली, पानी, सड़क के बेहतरीन बुनियादी ढांचे का निर्माण करना है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button