चाचा शिवपाल और अखिलेश यादव एक साथ आए नजर, प्रसपा का समाजवादी पार्टी में हुआ विलय

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. मैनपुरी उपचुनाव का फाइनल रिजल्ट आने से पहले यूपी की राजनीतिक में एक बड़ा टर्निंग प्वाइंट आ गया है। शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) की प्रसपा का अब समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में विलय हो गया है। इस दौरान अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और चाचा शिवपाल सिंह यादव एक साथ नजर आए।

मैनपुरी उपचुनाव में निर्णायक बढ़त के बाद अखिलेश यादव नेताजी के समाधी स्थल पर पहुंचे। जहां उन्होंने मुलायम सिंह यादव को नमन किया। इसके बाद वे कार्यकर्ताओं के बीच से होते हुए शिवपाल सिंह यादव के पास पहुंच गए। जिसके बाद उन्होंने चाचा शिवपाल सिंह यादव का पैर छूकर आशीर्वाद लिया। इसके बाद दोनों काफी देर तक कार्यकर्ताओं के बीच में साथ-साथ बैठे नजर आए।

दोनों के हाथ में साईकिल

इसके बाद दोनों खड़ो हुए और सपा का चिन्ह साईकिल दोनों के हाथों में दिखाई दिया। इसके बाद दोनों ने एकजुट होने का एलान कर दिया। इस दौरान वहां शिवपाल यादव और अखिलेश यादव के सैकड़ों समर्थक मौजूद रहे। जबकि पार्टी का विलय होने के बाद शिवपाल सिंह यादव ने मीडिया से बात की. इस दौरान उन्होंने कहा, “अब 2024 में हम साथ लड़ेंगे। हमारी पार्टी का विलय हो गया है।

Also Read-

मैनपुरी, रामपुर और खतौली में बढ़ी मतदान की रफ्तार, जाने 3 बजे तक कितना फीसदी हुआ मतदान

दूसरी ओर अखिलेश यादव ने भी मीडिया से कोई प्रतिक्रिया देने से मना कर दिया। उन्होंने भी कहा कि रिजल्ट आने के बाद ही कुछ बोलूंगा. हालांकि मैनपुरी उपचुनाव में डिंपल यादव ने निर्णायक बढ़त बना ली है। वो करी दो लाख वोटों से आगे चल रही हैं। जबकि जसवंतनगर विधानसभा में वोटों की गिनती पूरी हो गई है।

इससे पहले बीजेपी प्रत्याशी रघुराज सिंह शाक्य को अपने गांव के बूथ पर भी हार का सामना करना पड़ा है। इस बूथ पर बीजेपी प्रत्याशी से डिंपल यादव को 187 वोट ज्यादा मिले। बता दें कि इस सीट पर तीन दिसंबर को वोटिंग हुई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button