रामपुर से सपा प्रत्याशी के नाम का हुआ ऐलान, जानिये आजम खान ने किस दिग्गज नेता को बनाया उम्मीदवार

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. उत्तर प्रदेश में इस समय चुनावी माहौल गर्म है। प्रदेश में एक लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं। इन सीटों पर सभी पार्टियों की नजर टिकी हुई हैं। पार्टी समर्थकों को भी अपने उम्मीदवार के नाम पर मुहर का इंतजार था। वहीं समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता आज़म खान ने रामपुर सीट पर प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया।

सपा नेता आजम खान ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर रामपुर सीट पर होने वाले उपचुनाव पर आसिम राजा को प्रत्याशी घोषित किया है। आसिम राजा रामपुर में समाजवादी पार्टी के नगर अध्यक्ष पद पर हैं। वह शहर के जाने-माने लोगों में शुमार करते हैं। इसके साथ ही आसिम राजा 10 बार के विधायक आजम के करीबी नेताओं में भी शामिल हैं। आजम खां के भरोसेमंद नेताओं में भी शुमार करते हैं।

रामपुर से बीजेपी ने आकाश सक्सेना को बनाया प्रत्याशी

वहीं अगर बात करें आज़म खान के रामपुर सीट की तो यहां भाजपा ने आकाश सक्सेना, अजय गुप्ता व भारत भूषण गुप्ता के नामों की भाजपा की केन्द्रीय चुनाव समिति को भेजी थी। जिस पर आकाश सक्सेना को प्रत्याशी बनाया गया है।

कांग्रेस और बसपा नहीं उतारेंगी प्रत्याशी

यूपी उपचुनाव में कांग्रेस ने फैसला किया है कि पार्टी अपना प्रत्याशी नहीं उतारेगी। कांग्रेस यूपी उपचुनाव में तीनों सीटों पर अपना प्रत्याशी नहीं उतारेंगी। इससे पहले भी कांग्रेस ने रामपुर और आजमगढ़ में उपचुनाव नहीं लड़ा था। इस बार कांग्रेस तीनों सीट मैनपुरी,रामपुर और खतौली में अपना प्रत्याशी नहीं उतार रही है। कांग्रेस इस यूपी में निकाय चुनाव की तैयारी में जुटी हुई है। इस उपचुनाव में कांग्रेस के साथ-साथ बसपा ने भी चुनाव न लड़ने का निर्णय लिया है। मायावती की पार्टी बहुजन समाजवादी पार्टी भी इन तीनों सीटों पर उपचुनाव नहीं लड़ेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button