Gorakhpur में आज होगा देश का सबसे बड़ा ड्रोन शो, शहीदों के सम्मान में मनाया जायेगा कार्यक्रम !

ये ड्रोन शो काकोरी ट्रेन के एक्शन के बलिदानियों की याद में आयोजित किया जा रहा हैं। गत वर्ष के ड्रोन से भी भव्य बनाने की कोशिश....

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. सोमवार को गोरखपुर में देश के सबसे बड़े ड्रोन शो का आयोजन किया जायेगा। इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हिस्सा लेंगे। ये ड्रोन शो काकोरी ट्रेन के एक्शन के बलिदानियों की याद में आयोजित किया जा रहा हैं। गत वर्ष के ड्रोन से भी भव्य बनाने की कोशिश की जा रहीं हैं। 750 ड्रोन इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

बीते वर्ष लखनऊ में इसका आयोजन किया गया था। भारत के स्वतंत्रता संग्राम की कहानियों के साथ युद्ध स्मारक को रोशन किया गया था । यह मेगा-शो संस्कृति मंत्रालय और उत्तर प्रदेश के पर्यटन और संस्कृति विभाग द्वारा ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ समारोह के हिस्से के रूप में आयोजित किया गया था। पिछली साल काकोरी शहीद दिवस के सम्मान में लखनऊ में 500 से अधिक ड्रोन के साथ एक शानदार हवाई प्रदर्शन, एक लेजर लाइट शो और संगीत जीवंत रात का हिस्सा था।

भारत का सबसे बड़ा ड्रोन शो

पर्यटन विभाग के अधिकारियों ने कहा, गौरतलब है कि यह देश का सबसे बड़ा ड्रोन शो था। इससे पहले, 2020 में, मुंबई में, 250 ड्रोन ने एक शो में प्रदर्शन किया था, और 100 ड्रोन ने प्रयागराज में आयोजित एक शो में भाग लिया था।

Also Read-

Tweeter पर अब नहीं साझा कर सकेंगे अन्य Social Media लिंक्स….

गोरखपुर में होने वाले देश के सबसे बड़े ड्रोन शो में केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी मौजूद रहेंगी। उनके साथ प्रदेश के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह भी शामिल होंगे!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button