Tweeter पर अब नहीं साझा कर सकेंगे अन्य Social Media लिंक्स….

ट्विटर ने उस नीति की घोषणा करने वाले ट्वीट्स को हटा दिया है जो लोगों को अन्य सामाजिक नेटवर्क के हैंडल और लिंक पोस्ट करने से प्रतिबंधित...

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. ट्विटर ने उस नीति की घोषणा करने वाले ट्वीट्स को हटा दिया है जो लोगों को अन्य सामाजिक नेटवर्क के हैंडल और लिंक पोस्ट करने से प्रतिबंधित करता है। कंपनी ने इन नियमों को विस्तृत करने वाले नीति पृष्ठ को भी चुपचाप हटा दिया है। इस बीच, ट्विटर सेफ्टी अकाउंट ने उपयोगकर्ताओं से यह पूछने के लिए एक पोल शुरू किया कि क्या कंपनी को अन्य सामाजिक नेटवर्क को बढ़ावा देने के लिए उपयोग किए जाने वाले खातों पर नीति बनानी चाहिए।

ट्विटर द्वारा नीति में बदलाव किए जाने के बाद, इसकी बहुत आलोचना हुई। एक उपयोगकर्ता के जवाब में, मस्क ने निर्दिष्ट किया कि नीति को उन खातों को निलंबित करने के लिए समायोजित किया जाएगा जिनका एकमात्र उद्देश्य अन्य सामाजिक नेटवर्क को बढ़ावा देना है। हालांकि, ट्विटर ने इससे जुड़ी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

मूल कहानी इस प्रकार ….

जब दुनिया भर के लोग फीफा विश्व कप का रोमांचकारी फाइनल देख रहे थे, ट्विटर ने बम धमाका करने का फैसला किया और अन्य सामाजिक नेटवर्क को बढ़ावा देने वाले लिंक पर प्रतिबंध लगा दिया। सूची में वर्तमान में Facebook, Instagram, Mastodon, True Social, Tribel, Nostr और Post शामिल हैं।

Also Read-

iQOO Neo 7 Racing Edition का डिजाइन लीक, जानिये क्या है फीचर्स

साथ ही, Linktree और Lnk.Bio जैसे लिंक-इन-बायो टूल्स पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है – ये सेवाएं आमतौर पर रचनाकारों और व्यवसायों दोनों द्वारा उपयोग की जाती हैं। अनिवार्य रूप से, आप अपने अन्य सामाजिक प्रोफाइल के लिंक पोस्ट नहीं कर सकते हैं या ट्वीट में अपना हैंडल भी टाइप नहीं कर सकते हैं।

एलोन मस्क के स्वामित्व वाली कंपनी ट्विटर पर “अब कुछ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के मुफ्त प्रचार की अनुमति नहीं देती है”। कंपनी ने कहा कि वह “पूरी तरह से अन्य सामाजिक नेटवर्क को बढ़ावा देने के उद्देश्य से बनाए गए” सभी खातों को हटा रही है। यह उपर्युक्त सोशल प्लेटफॉर्म से सामग्री के लिंक को हटाने की योजना बना रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button