स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया में 400 अप्रेंटिस पदों पर भर्तियां, जानकारी के लिये पढ़े पूरी खबर

आईटीआई पास, डिप्लोमा पास व स्नातक अभ्यर्थियों के पास स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया में अप्रेंटिस के तौर पर नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. आईटीआई पास, डिप्लोमा पास व स्नातक अभ्यर्थियों के पास स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया में अप्रेंटिस के तौर पर नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है। इच्छुक अभ्यर्थी कंपनी की वेबसाइट sail.ucanapply.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सैल की इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 30 अगस्त से शुरू हो चुकी है और अंतिम तारीख 30 सितंबर 2022 है। अभ्यर्थियों को सलाह है कि आवेदन करने से पूर्व पूरा भर्ती नोटिफिकेशन ध्यान से पढ़ लें।

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से ओडिशा जोन में अप्रेंटिस भर्ती के लिए शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है। सैल की इस भर्ती में कुल 400 पदों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा जिनमें सबसे ज्यादा 172 पद ट्रेड अप्रेंटिस के हैं। ट्रेड अप्रेंटिस पदों के लिए 10वीं के साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई का सर्टिफिकेट होना जरूरी है।

सैल अप्रेंटिस में भर्ती में आवेदन की लास्ट डेट 9 सितंबर तक अभ्यर्थी की आयु 24 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आपको बता दें कि अप्रेंटिस भर्ती के तहत अभ्यर्थियों को एक निश्चित समय-सीमा के लिए अप्रेंटिसशिप के लिए रखा जाता है। इसके एवज में वेतन की जगह स्टाइपेंड दिया जाता है। आगे देखिए चयन प्रक्रिया व अन्य शर्तें-

भर्ती आवेदन की प्रमुख तिथियां-

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – 30 अगस्त 2022
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 30 सितंबर 2022

आयु सीमा – 18 से 24 वर्ष।

रिक्तियों का ब्योरा :
ट्रेड अप्रेंटिस – 172 पद
टेक्नीशियन अप्रेंटिस – 164
ग्रेजुएट अप्रेंटिस – 64
कुल पद – 400

चयन प्रक्रिया :

योग्य अभ्यर्थियों का चयन आवेदन योग्यता की परीक्षा में मिलने वाले अंकों के आधार पर किया जाएगा। प्राप्त आवेदनों में अधिकतम मेरिट वाले अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button