70 हजार अतिरिक्त पदों पर भर्ती शुरू करेगा एसएससी, जानकारी के लिये पढ़े पूरी खबर

केंद्र सरकार के मंत्रालयों और विभागों में नौकरी की उम्मीद लगाए बैठे युवा बेरोजगारों के लिए राहत भरी खबर है।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. केंद्र सरकार के मंत्रालयों और विभागों में नौकरी की उम्मीद लगाए बैठे युवा बेरोजगारों के लिए राहत भरी खबर है। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) निकट भविष्य में 70 हजार रिक्त पदों पर भर्ती करेगा। आयोग ने सोमवार को वेबसाइट के जरिए इसकी जानकारी बेरोजगार युवाओं को दी। आयोग की ओर से जारी नोटिस में यह स्पष्ट तो नहीं किया गया है कि यह पद किन श्रेणी के होंगे पर इस नोटिस के बाद से सोशल मीडिया पर अटकलों का दौर शुरू हो गया है।

कर्मचारी चयन आयोग 15247 पदों पर जल्द पूरी करेगा भर्ती प्रक्रिया, कुछ ही महीनों में मिलेगी नियुक्ति-PIB अटकलें इस बात को लेकर लगाई जा रही हैं कि आखिर यह पद किस भर्ती के होंगे। ये पद एसएससी की ओर से हर वर्ष आयोजित की जाने वाली संयुक्त स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा (सीजीएल), संयुक्त हायर सेकेंड्री स्तरीय भर्ती परीक्षा (सीएचएसएल) सहित अन्य भर्तियों के होंगे या फिर एसएससी इन पदों को भरने के लिए अलग से या कोई विशेष भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा।

यह प्रश्न इसलिए उठ रहा है क्योंकि आयोग की नोटिस में एडिशनल वैकेंसी का जिक्र किया गया है। इसी कारण काफी संख्या में लोगों का यह मानना है कि 70 हजार पदों की यह वैकेंसी आयोग की नियमित भर्तियों से इतर होगी। नोटिस में बस इतना ही कहा गया है कि आयोग भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने के अपने निरंतर प्रयासों के क्रम में 70 हजार अतिरिक्त रिक्तियों के लिए जल्द भर्ती की प्रक्रिया शुरू करेगा। इस भर्ती परीक्षा की नोटिस बाद में वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी।

आपके लिये जरूरी खबर 

बिजली विभाग में लाइन हेल्पर के भारी पदों पर निकली भर्ती, जानकारी के लिये पढ़े पूरी खबर

अभ्यर्थियों को सलाह दी गई है कि वे इसकी जानकारी के लिए आयोग की वेबसाइट को नियमित तौर पर देखते रहें। बता दें कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोजगार के मोर्चे पर बड़ा फैसला लेते हुए सरकारी विभागों और मंत्रालयों को डेढ़ साल में 10 लाख नौकरियां देने को कहा है। पीएमओ ने ट्वीट कर इस काम को मिशन मोड में करने के निर्देश भी दिए हैं। एसएससी की इस नोटिस को इससे भी जोड़कर देखा जा रहा है। क्योंकि एसएससी की ओर से आमतौर पर इस तरह की नोटिस जारी नहीं की जाती है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button