आईटीबीपी में कांस्टेबल में 108 पदों पर निकली भर्ती, आवेदन शुरू

इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस फोर्स (ITBP) में 108 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। योग्य और इच्छुक अभ्यर्थी आईटीबीपी की वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन करें 

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस (ITBP) ने कांस्टेबल (पायोनियर) के 108 पदों पर भर्ती के लिए 19 अगस्त से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इन पदों पर आवेदन की लास्ट डेट 17 सितंबर है, इच्छुक अभ्यर्थी आज शुक्रवार से ऑनलााइन आवेदन जमा करा सकते हैं। आवेदन आईटबीपी की वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर किए जा सकते हैं। अभ्यर्थियों को सलाह है कि आवेदन करने पहले पूरा भर्ती विज्ञापन जरूर ध्यान से पढ़ लें। आगे देखिए, रिक्तियों का ब्योरा, आवेदन प्रक्रिया और शैक्षिक योग्यता-

आईटीबीपी भर्ती की महत्वपूर्ण तिथियां:

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की डेट – 19 अगस्त 2022
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की लास्ट डेट- 17 सितंबर 2022

रिक्तियों ब्योरा –

इस भर्ती अभियान में कुल 108 पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाना है जिनमें 56 पद कांस्टेबल कार्पेंटर, 31 पद कांस्टेबल मैसन और 21 पद कांस्टेबल प्लंबर के लिए हैं।

आईटीबीपी भर्ती की आयु सीमा – 18 से 23 वर्ष।

शैक्षिक योग्यता –

आईटीबीपी इस कांस्टेबल भर्ती के लिए अभ्यर्थी को 10वीं पास होना जरूरी है। इसके साथ ही अभ्यर्थी को संबंधित ट्रेड में एक साल का सर्टिफिकेट कोर्स पास होना भी जरूरी है।

आवेदन शुल्क – अनारक्षित, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थियों के लिए 100 रुपए और एससी एसटी व महिला अभ्यर्थियों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं। एक्समैन को भी आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन-

आईटीबीपी की ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाएं।

अब होम पेज पर ‘NEW USER REGISTRATION’ विकल्प पर जाएं और अपना रजिस्ट्रेशन कराएं।

अपना रजिस्ट्रेशन कराने के बाद आवेदन शुल्क जमा कराएं।

आवेदन फॉर्म को कम्प्लीट करें, दस्तावेज अपलोड करें।

फीस डिटेल्स भरने के बाद आवेदन सब्मिट करें।

Related Articles

Back to top button