Raibarely News: 5 मिनट में पढ़े रायबरेली की चार टॉप खबरे

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

फाईल फोटो

 

बर्दाश्त नहीं की जाएगी पंचायत प्रतिनिधियों की अनदेखी : अभिलाष चंद कौशल

ऊँचाहार, रायबरेली। भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रांतीय मंत्री और क्षेत्र पंचायत सदस्य अभिलाष चंद कौशल ने पंचायत प्रतिनिधियों के हक और हुकूक के लिए हमेशा खड़े रहने की बात कही है । उन्होंने कहा कि पंचायत प्रतिनिधियों की अनदेखी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके लिए हर स्तर पर वह पंचायत प्रतिनिधियों के साथ खड़े हैं।

उन्होंने यह विचार पंचायत प्रतिनिधियों के सम्मान समारोह के दौरान व्यक्त किए ।उन्होंने कहा कि विशेषकर क्षेत्र पंचायत सदस्य के पास सीमित अधिकार है ।गांव के विकास में मुख्य भूमिका ग्राम प्रधान की होती है। ऐसे में क्षेत्र पंचायत सदस्य की अनदेखी हो जाती है । क्षेत्र पंचायत सदस्य गांव के विकास का कार्य अपने मुताबिक नहीं कर पाते हैं। इसके लिए क्षेत्र पंचायत सदस्यों का संगठन सरकार से लगातार मांग कर रहा है ।उन्होंने कहा कि लगातार दो वर्षों से क्षेत्र पंचायत सदस्यों की समस्याओं की बात रखी जा रही है ।इस दौरान क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने भाजपा नेता को स्मृति चिन्ह , बुकें एवं फूल मालाओं से सम्मानित किया।

क्षेत्र पंचायत सदस्य संगठन के नेता मनीष कौशल का भी इस अवसर पर सम्मान किया गया। समारोह के दौरान जगलाल गुप्ता ,विजयपाल, सुनील जायसवाल ,उमेश साहू ,विनीत मिश्रा ,अरुण बाजपेई ,शुभम साहू, उमेश साहू ,राहुल पासी, इंद्रपाल पासी ,कमलेश पासी, लाल बहादुर पासी ,भोला यादव, गेंद राज यादव, बली यादव ,राजू गुप्ता ,हरेंद्र पासी ,फिरोज अहमद, यार मोहम्मद, अमरेश कुमार ,संदीप पटेल, गुड्डन यादव, सुनील निषाद सहित कुल 62 क्षेत्र पंचायत सदस्य उपस्थित रहे।

—————————————–

फर्जी टिकट बनाते रंगे हाथों युवक गिरफ्तार

ऊँचाहार, रायबरेली। फर्जी टिकट बनाने के आरोप में सीआईबी लखनऊ व रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने एक युवक को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद उसे ऊंचाहार रेलवे पुलिस थाना लाया गया। जहां संबंधित धाराओं में रिपोर्ट दर्ज किया गया है। जिसे सोमवार को सक्षम न्यायालय में पेश किया जाएगा।

प्रतापगढ़ जनपद के हथिगवां थाना अंतर्गत महेवा मोहनपुर निवासी हसीब खान जनपद के ही कुंडा रेलवे स्टेशन के पास जन सेवा केंद्र चलाता है। आरोप है कि हसीब जाली टिकट बना कर यात्रियों से अच्छी कमाई करता था। जानकारी पर रविवार की सुबह लखनऊ की सीआईबी व रेलवे सुरक्षा बल की टीम ने कुंडा रेलवे स्टेशन स्थित जन सेवा केंद्र पर छापेमारी की गई। जहां उसे जाली टिकट बनाते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। जांच के दौरान उसके पास से काफी फर्जी टिकट भी पाए गए हैं।

जिसके बाद उसे ट्रेन से ऊंचाहार रेलवे स्टेशन स्थित रेलवे सुरक्षा बल थाना लाया गया। जहां संबंधित धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है। कार्यवाहक रेलवे थाना प्रभारी जितेंद्र यादव ने बताया कि सीआईबी व आरपीएफ के संयुक्त टीम की छापेमारी में युवक को जाली टिकट बनाते हुए पकड़ा गया है। जिसके विरुद्ध संबंधित धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। जिसे लखनऊ स्थित सक्षम न्यायालय में पेश किया जाएगा।

——————————————

बाइक सवार को बचाने में ट्रक से टकराई कार, क्षतिग्रस्त

ऊँचाहार, रायबरेली। कोतवाली क्षेत्र के चड़रई चौराहे पर बाइक सवार को बचाने के चक्कर में एक कार अनियंत्रित होकर ट्रक से टकरा गई, जिससे कार का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया, गनीमत रही कि घटना में कार सवार लोग बाल बाल बच गए हैं।
खोजनपुर गाँव निवासी मनोज अग्रहरि उर्फ सिंगर रविवार की सुबह परिवार के लोगों के साथ कार से रायबरेली जा रहे थे, तभी चड़रई चौराहे पर बाइक सवार को बचाने के चक्कर में कार अनियंत्रित होकर ट्रक से टकरा गई, गनीमत रही कि घटना में कार सवार लोग बाल बच गए।

—————————————-

युवक के विरुद्ध मारपीट का मामला दर्ज

ऊँचाहार, रायबरेली। कोतवाली क्षेत्र के पूरे चरई मजरे पुरबारा गाँव निवासी महिला के साथ मारपीट करने के मामले में पुलिस ने एक युवक के विरुद्ध मारपीट का मामला दर्ज किया है।
गाँव निवासी सुमित्रा का कहना है कि शुक्रवार को गाँव निवासी एक युवक से उसकी कहासुनी हो गई थी, जिसके बाद युवक ने उन्हें मारपीट कर घायल कर दिया,पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने शनिवार की देर शाम रोहन कुमार के विरुद्ध मारपीट का मामला दर्ज किया है।
कोतवाल बालेन्दु गौतम ने बताया कि मारपीट के मामले में केस दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button