MG की सबसे सस्ती कार Comet EV  हुई लॉन्च, इतनी होगी कीमत

मॉरिस गैराजेस इंडिया कंपनी के व्हीकल पोर्टफोलियो की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार है,Tiago EV से भी कम दाम में लॉन्च हुई

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

 दिल्‍ली:  मोरिस गैराजेज ने आखिरकार आज इंडियन मार्केट में अपनी सबसे किफातयी इलेक्ट्रिक कार MG Comet EV को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है। आकर्षक लुक, बॉक्सी डिजाइन वाली इस मिनी इलेक्ट्रिक कार की शुरुआती कीमत 7.98 लाख रुपये तय की गई है। दो दारवाजे और चार सीटों वाली इस इलेक्ट्रिक कार को हाल ही मे कंपनी ने प्रदर्शित किया था। ये कंपनी की तरफ से भारतीय बाजार में पेश की जाने वाली दूसरी इलेक्ट्रिक कार है, इससे पहले MG eZS को पेश किया गया था। तो आइये जानते हैं कि आखिर कैसी है ये इलेक्ट्रिक कार

इसमें सेफ्टी का ख़ास इंतज़ाम

इस इलेक्ट्रिक कार में डुअल एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS),  रियर पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक फंक्शन और इम्पैक्ट सेंसिंग ऑटो डोर-अनलॉक फंक्शंस दिए जा रहे हैं।

महज 519 रुपये चार्जिंग खर्च

MG Motors ने इस कार को पेश करने के दौरान बताया कि, इस कार की चार्जिंग कास्ट बेहद ही कम है। इसे पूरे महीने चार्ज करने करने के लिए महज 519 रुपये तक ही खर्च करने होंगे, जो कि एक पिज्ज़ा की कीमत के बराबर है। यहां यह ध्यान देना जरूरी है कि, ये कॉस्ट 1,000 किलोमीटर के रन किलोमीटर के रन को ध्यान में रखकर कैलकुलेट किया गया है। यानी कि हर रोज आप तकरीबन 33 किलोमीटर तक का सफर कर सकते हैं।

बैटरी पैक और ड्राइविंग रेंज

एमजी मोटर इस कार में 17.3kWh की क्षमता का बैटरी पैक दे रही है और इसका इलेक्ट्रिक मोटर 41bhp की पावर और 110Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। कंपनी का दावा है कि ये कार सिंगल चार्ज में 230 किलोमीटर किमी रेंज देगी । 3.3kW के चार्जर से इसकी बैटरी को चार्ज होने में तकरीबन 7 घंटे का समय लगता है जबकि महज 5 घंटे में इसकी बैटरी तकरीबन 80% तक चार्ज हो जाती है।

MG Comet EV की साइज: लंबाई: 2,974 मिमी चौड़ाई: 1,505 मिमी उंचाई: 1,631 मिमी व्हीलबेस: 2010 मिमी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button