मनीष सिसोदिया ने कोई फोन नहीं तोड़ा, 14 में से 5 तो ED के पास, ईडी की जांच पर बिफरे संजय सिंह

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

दिल्ली: सांसद संजय सिंह ने कहा कि ईडी ने मनीष सिसोदिया पर 14 फोन तोड़ने के आरोप लगाए थे, ईडी ने जिन 14 फोन के टूटे, गायब होने और तोड़ें जाने का आरोप मनीष सिसोदिया पर लगाया था। संजय सिंह ने ईडी पर आरोप लगाया कि जिन मोबाइल फोन का IMEI नंबर कोर्ट में दिया है वह उनके घरों में काम करने वाले लोगों का है. सभी नंबर इस्तेमाल किए जा रहे है। अगर ये लोग हमें जिंदा नहीं देखना चाहते हैं तो जहर की पुड़िया दे दें।

आम आदमी पार्टी ने आबकारी मामले में ईडी की जांच को झूठ का पुलिंदा बताया है।  राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि ईडी ने कोर्ट में बताया है कि मनीष सिसोदिया ने 14 मोबाइल तोड़ दिए, जबकि इनमें से 5 मोबाइल खुद ईडी के पास ही है। ईडी की जांच को मजाक बना दिया गया है।

संजय सिंह ने ईडी पर आरोप लगाया कि जिन मोबाइल फोन का IMEI नंबर कोर्ट में दिया है वह उनके घरों में काम करने वाले लोगों का है। सभी नंबर इस्तेमाल किए जा रहे हैं। अगर ये लोग हमें जिंदा नहीं देखना चाहते हैं तो अरविंद केजरीवाल, सत्येंद्र जैन, संजय सिंह को जहर की पुड़िया देकर बोलें कि सब खत्म कर दो।  इतनी ही नफ़रत है तो चौराहे पर गोली मार दो हमको क्यों ये ड्रामे कर रहे हैं।

ड्रामा कर रही है ईडी- संजय सिंह

उन्होंने कहा कि ईडी जांच का ड्रामा कर रही है, जांच एजेंसियां न्यायालय को गुमराह कर रही है।  संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली के शिक्षा मंत्री को साजिश के तहत फंसाने और झूठे आरोप लगाने पर बयानबाजी करने वाले बीजेपी के तमाम नेताओं, प्रवक्ताओं को माफी मांगनी चाहिए।

ED अधिकारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए: संजय सिंह

AAP सांसद ने कहा कि ईडी के पास सीजर रिपोर्ट में जो IMEI Number पड़ा हुआ है वही फोन, वहीं IMEI Number को ED बता रहा है कि मनीष सिसोदिया ने तोड़ दिया। ईडी-बीजेपी ने चिल्ला-चिल्लाकर कहा कि सिसोदिया ने 14 फोन तोड़ दिए। ये 14 फोन मनीष के परिवार और नौकर के थे जिसमें से 5 ED के पास है। कोर्ट के सामने ED के अधिकारियों द्वारा ग़लत तथ्य रखने पर कार्रवाई होनी चाहिए।

ईडी ने कोर्ट में क्या कहा था?

बता दें कि ईडी ने राउज एवेन्यू कोर्ट को बताया कि आबकारी नीति में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की गई है। अधिकांश संदिग्ध, शराब कारोबारी, वरिष्ठ सरकारी अधिकारी, दिल्ली के आबकारी मंत्री (मनीष सिसोदिया) और अन्य संदिग्धों ने कई बार अपने फोन बदले हैं। आरोपियों ने जिन फोन-उपकरणों का उपयोग किया और नष्ट किया गया है, उनकी अनुमानित कीमत करीब 1.38 करोड़ रुपए है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button