Raibarely News: 4 मिनट में पढ़े रायबरेली की 4 टॉप खबरे

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

पीडी ने जिला विकास अधिकारी को सौंपी पीएम आवास योजना की जांच रिपोर्ट

महराजगंज, रायबरेली। पीएम आवास योजना में की गई हेराफेरी के मामले में पूर्व व वर्तमान दोनों ग्राम विकास अधिकारियों को दोषी व वास्तविक लाभार्थियों को पात्र पाए जाने के बाद पीडी ने जिला विकास अधिकारी को जांच रिपोर्ट सौंपी है।

रविवार 4 अप्रैल को क्षेत्र के मोन निवासी रेखा पत्नी सूरज और नीलम पत्नी धर्मराज को आवंटित आवासों में हेराफेरी के मामले में परियोजना निदेशक राजेश कुमार स्थलीय सत्यापन हेतु गांव पहुंचे थे। रेखा पत्नी सूरज के आवास की धनराशि रेखा पत्नी शिवराज और नीलम पत्नी धर्मपाल के आवास की धनराशि नीलम पत्नी चंद्रभान सिंह के खाते में भेजी गई थी।

दोनों आवासों में अनियमितता के आधार पर परियोजना निदेशक राजेश कुमार ने रेखा पत्नी सूरज के आवास को रेखा पत्नी शिवराज को दिए जाने के मामले में पूर्व ग्राम विकास अधिकारी अरुण कुमार व नीलम पत्नी धर्मपाल के आवास को नीलम पत्नी चंद्रभान को दिए जाने के मामले में वर्तमान ग्राम विकास अधिकारी मनोज कुमार को दोषी एवं दोनों वास्तविक लाभार्थियों को आवास हेतु पात्र पाए जाने के साथ रेखा पत्नी शिवराज व नीलम पत्नी चंद्रभान के खाते में भेजी गई धनराशि को वसूलने के निर्देश खण्ड विकास अधिकारी महराजगंज को देते हुए जांच आख्या जिला विकास अधिकारी को सौंप दी है।

मामले में शिकायतकर्ता अधिवक्ता शैलेंद्र सिंह ने बताया कि जिला स्तरीय जांच के बाद हेराफेरी करने वाले ग्राम विकास अधिकारियों पर कार्रवाई व पात्र लाभार्थियों को न्याय मिलना सुनिश्चित हो गया है।

उपनिरीक्षक की तहरीर पर अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा

महराजगंज, रायबरेली। बीते 31को नहर किनारे खेत में संदिग्ध परिस्थितियों में मिले अज्ञात शव के मामले में उपनिरीक्षक की तहरीर पर अज्ञात लोगों के विरुद्ध स्थानीय कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

ज्ञात हो की क्षेत्र के महापतगंज गांव में बीते 31को सलेथू रजबहा नहर के किनारे जंग बहादुर सिंह के खेत में 35 वर्षीय अज्ञात युवक का चार से पांच दिन पुराना शव बरामद हुआ था ।मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था।वही घटना के एक माह बाद गुरुवार को उपनिरीक्षक आशीष मालिक की तहरीर पर अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है।मामले में कोतवाल श्याम कुमार पाल ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया है। शव की शिनाख्त के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है।

निर्माण का विरोध करने पर दबंगों ने ईट व पत्थरों से किया हमला, मामला दर्ज

ऊँचाहार, रायबरेली। सहन की जमीन पर निर्माण करने का विरोध करने पर दबंगों ने ईट पत्थर फेंककर मारना शुरू कर दिया व गालीगलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी, पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने चार लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है।
मामला कोतवाली क्षेत्र के सवैया हसन गाँव का है, गाँव निवासी रामशरन का कहना है कि बुधवार की दोपहर पड़ोस के कुछ लोग उसके सहन की भूमि पर निर्माण कर रहे थे ,जब उसने इस बात का विरोध किया तो वो लोग ईट पत्थर फेंककर मारने लगे और गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी।

पीड़ित ने देर शाम कोतवाली पहुंचकर सिराज खान, ताजदार, सरफराज व मेहजबीन बानो के विरुद्ध केस दर्ज कराया है। इस बाबत कोतवाल बालेन्दु गौतम ने बताया कि चार लोगों के विरुद्ध केस दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

कार ने बाइक सवार को मारी जोरदार टक्कर

ऊँचाहार, रायबरेली। कोतवाली क्षेत्र के लखनऊ प्रयागराज मार्ग पर पूरे बाबा गाँव के पास विटारा ब्रेजा कार ने बाइक सवार को जोरदार टक्कर मार दी, घटना में बाइक युवक गम्भीर रूप से घायल हो गया, राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे सरकारी वाहन से सीएचसी पहुंचाया, जहाँ चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया, पुलिस द्वारा शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और पुलिस ने चालक समेत कार को भी कब्जे में लिया है।

जगतपुर थाना क्षेत्र के साई टिकरिया निवासी अनूप कुमार द्विवेदी 45 वर्ष किसी कम्पनी के बल्ब की सप्लाई का कार्य करता था, गुरूवार की सुबह व्यवसाय के सिलसिले में वो बाइक से ऊंचाहार की तरफ आया था और दोपहर बाद घर वापस लौट रहा था, तभी पूरे बाबा गांव के पास लखनऊ की तरफ से प्रयागराज जा रही तेज रफ्तार कार ने उसे सामने से टक्कर मार दी, घटना में वो गम्भीर रूप से घायल हो गया, सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे सीएचसी पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया, पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा गया है।

इस बाबत सीएचसी अधीक्षक डॉ मनोज कुमार शुक्ल ने बताया कि युवक को मृत अवस्था में सीएचसी लाया गया था।
जबकि इस बाबत कोतवाल बालेन्दु गौतम ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है, चालक समेत कार को भी कब्जे में लिया गया है, तहरीर मिलने पर कार्यवाही की जायेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button