आज बनाएं स्पेशल मेक्सिकन बर्गर, जानिये बनाने का बेस्ट तरीका

यह रेसिपी एक स्वादिष्ट मैक्सिकन बर्गर की है, जिसमें सभी मैक्सिकन फ्लेवर कुछ बाइट में मिलाए गए हैं। आप इसमें कई तरह की सॉस भी मिला सकते हैं।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. बर्गर हमारे पास सबसे पसंदीदा स्नैक्स में से एक है। वे पकाने में आसान होते हैं और हम कहीं भी इसे खा सकते है। बर्गर सबसे अच्छी ऑन-द-गो रेसिपी हैं। वेजिटेबल, आलू, पनीर, राजमा, चिकन, टोफू पैटी को इसमें डालकर आप अपने मूड के हिसाब से एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। यह रेसिपी एक स्वादिष्ट मैक्सिकन बर्गर की है, जिसमें सभी मैक्सिकन फ्लेवर कुछ बाइट में मिलाए गए हैं। इसे और ज्यादा स्वादिष्ट बनाने के लिए आप इसमें कई तरह की सॉस भी मिला सकते हैं। आइए, जानते हैं कैसे बनता है मैक्सिकन बर्गर-

मेक्सिकन बर्गर बनाने की सामग्री-

250 ग्राम चिकन
2 बड़े चम्मच चिपोटल सॉस
1 एवोकैडो
1 मुट्ठी चेरी टमाटर
2 बड़े चम्मच नीबू का रस
आवश्यकता अनुसार नमक
1 मुट्ठी बेबी लेट्यूस
4 बर्गर बन्स
4 स्लाइस चीज़ स्लाइस
1 मुट्ठी जलापेनो
1 बड़ा चम्मच लहसुन
2 बड़े चम्मच रिफाइंड तेल
आवश्यकता अनुसार काली मिर्च

मेक्सिकन बर्गर बनाने की विधि-

इस लाजवाब बर्गर को बनाने के लिए चिकन को धोकर साफ करें। इसे सुखाएं और हल्का-सा पीस लें और इसमें चिपोटल सॉस को डाल दें। इसे 15 मिनट के लिए फ्रिज में रख दें और फिर एक पैन में 1 टेबलस्पून तेल लगाकर चिकना कर लें। इसे सभी तरफ से समान रूप से पकने दें और एक बार जब यह लगभग हो जाए, तो पनीर के स्लाइस को चिकन स्लाइस के ऊपर रखें। अब बन्स को दो हिस्सों में काट लें और उन्हें बेस से ब्राउन होने तक टोस्ट करें।

एक बाउल में एवोकाडो डालकर उसका पेस्ट बना लें। इसमें जलपीनो, बारीक कटा हुआ लहसुन, नींबू का रस और बारीक कटे चेरी टमाटर डालें। कुछ नमक और काली मिर्च के साथ सीजन। तैयार एवोकैडो मिश्रण को प्रत्येक बन पर लगाएं और इसके ऊपर चिकन के साथ पनीर और कुछ लेट्यूस डालें।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button