घर पर बनाएं चिकन मलाई कबाब, जानिये बनाने का तरीका

यह कबाब रेसिपी रूमाली रोटी के साथ सबसे अच्छी तरह से परोसी जाती है या हरी पुदीने की चटनी और प्याज के सलाद के साथ भी परोसी जा सकती है।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. चिकन मलाई कबाब को रेशमी कबाब के नाम से भी जाना जाता है। मलाईदार ताजी क्रीम, दही, हल्के मसाले और कुछ हर्ब्स के साथ बनाई जाने वाली इस रेसिपी को ग्रील्ड किया जाता है। यह कबाब रेसिपी रूमाली रोटी के साथ सबसे अच्छी तरह से परोसी जाती है या हरी पुदीने की चटनी और प्याज के सलाद के साथ भी परोसी जा सकती है। आप अगर चिकन की कोई डिफरेंट रेसिपी चखना चाहते हैं, तो आपके लिए यह रेसिपी अच्छा ऑप्शन है। आइए, जानते हैं कि कैसे बनाएं चिकन मलाई कबाब-

चिकन मलाई कबाब बनाने की सामग्री-

300 ग्राम चिकन बोनलेस
1/2 कप फ्रेश क्रीम
आवश्यकता अनुसार नमक
1 बड़ा चम्मच लहसुन का पेस्ट
7 बादाम
1 मुट्ठी हरा धनिया
1/2 कप हंग कर्ड
1 छोटा चम्मच काली मिर्च
2 1/2 चम्मच नींबू का रस
1 बड़ा चम्मच अदरक का पेस्ट
10 काजू

चिकन मलाई कबाब बनाने की विधि-

इस आसान रेसिपी को बनाने के लिए सबसे पहले चिकन के पीस को धो लें। अतिरिक्त पानी निथारकर सुखा लें। बादाम को रात भर या कुछ घंटों के लिए भिगो दें। इसके बाद, एक ब्लेंडर लें और दही, ताजी क्रीम, नींबू का रस, काली मिर्च, अदरक और लहसुन का पेस्ट, भीगे हुए बादाम, काजू और स्वादानुसार नमक डालें। एक गांठ रहित चिकना पेस्ट बनाएं और चिकन के टुकड़ों को अच्छी तरह से मैरीनेट करें।

मैरीनेट किए हुए चिकन को कुछ घंटों के लिए ठंडा होने दें। चिकन अच्छी तरह से मैरीनेट हो जाने के बाद, ओवन को 280 डिग्री सेल्सियस पर गरम करें। इस बीच, कबाब को ग्रीस की हुए बाउल में डालें और ओवन में 20 मिनट के लिए कबाब को ग्रिल करें। कुछ देर बाद, पलट दें और 5-10 मिनट के लिए धीमी गति से पकाएं ताकि यह सही से पक जाए। ओवन बंद करें और कबाब को प्लेट में रखें और धनिया पत्ती और अपनी पसंद की किसी भी चटनी से गार्निश करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button