Jio Air Fiber लॉन्च डेट, फीचर्स और अन्य डिटेल, कीमत, जाने कैसे होगा इंस्टॉल?

Jio AirFiber सेवा घरों में बिना वायर के इंटरनेट सेवा प्रदान करने के लिए शुरू की जाएगी, यानी कि घर में एक पोर्टेबल डिवाइस लगाकर आप बेहतरीन 5G इंटरनेट चला पाएंगे

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

दिल्‍ली: Jio AirFiber जल्द ही जियो की एयर फाइबर सर्विस लॉन्च हो सकती है। कंपनी इस सर्विस का पायलट प्रोजेक्ट चला रही है। सेवा घरों में बिना वायर के इंटरनेट सेवा प्रदान करने के लिए शुरू की जाएगी। यानी कि घर में एक पोर्टेबल डिवाइस लगाकर आप बेहतरीन 5G इंटरनेट चला पाएंगे सेवा घरों में बिना वायर के इंटरनेट सेवा प्रदान करने के लिए शुरू की जाएगी। यानी कि घर में एक पोर्टेबल डिवाइस लगाकर आप बेहतरीन 5G इंटरनेट चला पाएंगे।

भारत की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी (Reliance Jio) रिलायंस जिओ जल्द ही यूजर्स को एक नई तरह की इंटरनेट सेवा प्रदान करने जा रहा है। इस नई सेवा को कंपनी Jio AirFiber वाईफाई सर्विस नाम से लॉन्च करेगी। आपको बता दें कि यह सेवा घरों में बिना वायर के इंटरनेट सेवा प्रदान करने के लिए शुरू की जाएगी यानी घर में एक पोर्टेबल डिवाइस लगाकर आप बेहतरीन 5G स्पीड का इंटरनेट चला पाएंगे। आइए, आगे आपको जिओ की नई सर्विस के बारे में डिटेल देते हैं।

Jio AirFiber कब हो सकता है लॉन्च

Jio Airfiber सेवा के बारे में कंपनी ने साल 2022 की 45वीं AGM में जानकारी दी थी। वहीं, फिलहाल कंपनी ने खुद ऐलान किया है कि कुछ ही महीने में इस सेवा को लॉन्च किया जाएगा।

 Jio AirFiber सर्विस

Jio AirFiber 5G की वाईफाई सर्विस से सिम का इस्तेमाल करके 5जी इंटरनेट स्पीड मिलेगी। हालांकि आप सोच रहे होंगे कि 5G सर्विस तो मोबाइल में भी मिलती है तो फिर इसमें क्या अलग होगा तो आपको बता दें की नई सर्विस नेटवर्क बूस्टर की तरह काम करेगी।

Jio AirFiber 5G कैसे काम करता है 

Jio AirFiber 5G के साथ दो यूनिट मिल सकती है जिसमें एक एक्सटर्नर यूनिट में सिम लगा कर उसे किसी हाइट पर घर के ऊपर रखा जाएगा। जबकि दूसरी यूनिट वाईफाई की होगी। इस यूनिट में आपको 5G सिम लगाना होगा फिर इस यूनिट को फाइबर के जरिए घर की दूसरी यूनिट मतलब राउटर से कनेक्ट किया जाएगा। जिसकी मदद से सुपरफास्ट 5G कनेक्टिविटी मिलेगी। खास बात यह भी होगी कि इस डिवाइस में नई वाईफाई 6 की सुविधा मिलेग

Jio AirFiber स्पीड

जिओ की नई Jio AirFiber सर्विस की खास बात यह है कि भारतीय यूजर्स को बिना वायर के देश के कोने-कोने 5G स्पीड मिलेगी। वहीं, उम्मीद की जा रही है कि यह सर्विस उन जगहों के लिए बेहतरीन होगी, जहां अब तक ब्रॉडबैंड की सुविधा नहीं पहुंची है। खास बात यह भी होगी कि जिओ एयरफाइबर सर्विस के साथ मोबाइल ऐप कंट्रोल भी मिलेगा। साथ ही, बताया जा रहा है कि इस नई सर्विस में यूजर्स को 1.5 जीबीपीएस की तगड़ी स्पीड मिल सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button