IND vs SL 2nd ODI : टीम इंडिया आज बना सकती है वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानने के लिए पढ़िए पूरी खबर

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में किसी एक विरोधी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा जीत के मामले में टीम इंडिया आज वर्ल्ड रिकॉर्ड बना सकती है। मौजूदा समय में टीम इंडिया, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया संयुक्त रूप से इस मामले में नंबर-1 हैं। भारत ने रविवार को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज का पहला वनडे इंटरनेशनल मैच सात विकेट से जीता था, यह श्रीलंका के खिलाफ भारत की 92वीं वनडे जीत थी। इसके अलावा अगर टीम इंडिया यह मैच जीतती है, तो सीरीज में 2.0 से अजेय बढ़त बना लेगी, यह श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया की लगातार 9वीं द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीत होगी। टीम इंडिया शिखर धवन की कप्तानी में यह सीरीज खेल रही है। विराट कोहली, रोहित शर्मा इस समय इंग्लैंड में हैं, जहां भारत को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

 

 

 

 

पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ ही 92 वनडे मैच जीते हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 92 बार हराया है। भारत अगर श्रीलंका के खिलाफ 93वें जीत दर्ज करता है, तो यह वर्ल्ड रिकॉर्ड हो जाएगा। भारत ने न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ भी 55.55 मैच जीते हैं, जबकि हार कम हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का जीत-हार का रिकॉर्ड 53.80 है, वहीं पाकिस्तान के खिलाफ यही रिकॉर्ड 55.73 का है। दक्षिण अफ्रीका की बात करें तो भारत का जीत-हार का रिकॉर्ड 35.46 है। पहले मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को शुरू से दबाव में रखा था। दूसरा वनडे इंटरनेशनल मैच भी कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाना है।

 

 

 

 

भारत संभावित प्लेइंग XI ग्प्रू शिखर धवन कप्तान, पृथ्वी शॉ, ईशान किशन, सूर्याकुमार यादव, मनीष पांडे,हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार।

 

 

 

 

इस वनडे सीरीज के बाद टीम इंडिया को तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज भी खेलनी है। पहले मैच की बात करें तो पृथ्वी शॉ और ईशान किशन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी,जबकि कप्तान शिखर धवन ने नॉटआउट 86 रनों की पारी खेली थी। गेंदबाजी में कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और दीपक चाहर ने दो-दो विकेट लिए थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button