IND vs NZ: स्पिनर ऐजाज पटेल ने रचा इतिहास, बोले- उनकी किस्मत में था कि…

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल
डेस्क. भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन न्यूजीलैंड के स्पिनर ऐजाज पटेल ने इतिहास रच दिया। उन्होंने शनिवार को अपने जन्मस्थल मुंबई पर भारत की पारी में सभी 10 विकेट चटकाने की उपलब्धि हासिल की। ये कारनामा करने के बाद एजाज ने कहा कि उनकी किस्मत में था कि वह मुंबई में ही ऐसा करें। अपने माता पिता के साथ 1996 में मुंबई से न्यूजीलैंड में जा बसे 33 साल के पटेल ने भारत की पहली पारी में 47.5 ओवर में 119 रन देकर दस विकेट लिए।

उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में दुर्लभ उपलब्धि हासिल करने वाले इंग्लैंड के जिम लेकर और भारत के अनिल कुंबले जैसे दिग्गजों की बराबरी कर ली। पटेल ने इस उपलब्धि के बाद कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो यह सपने की तरह है और अपने करियर में यह उपलब्धि हासिल करना बहुत विशेष है। मेरी किस्मत में ही था कि मैंने यह उपलब्धि मुंबई में ही हासिल की।

 

मेरे लिए यह काफी विशेष मौका है, सिर्फ मेरे लिए ही नहीं बल्कि मेरे परिवार के लिए भी। मेरा दुर्भाग्य है कि वे कोविड-19 के कारण यहां मेरे साथ नहीं हैं। इसके साथ ही मैं इस शानदार उपलब्धि में कुंबले सर के साथ शामिल हो गया हूं। यह पूछने पर कि उन्होंने जो 10 विकेट हासिल किए, उनमें से कौन सा विकेट विशेष था, तो उन्होंने कहा, ‘कोई विशेष नहीं, सिर्फ उसी तरह की गेंदबाजी करने की कोशिश कर रहा था।’

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button