ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड टीम से होगा भारतीय टीम का सामना

भारत ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए चौथे टेस्ट में इंग्लैंड को पारी और 25 रनों से हराने के साथ ही ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है।  भारत ने 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को 3-1 से मात दी। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया का फाइनल में पहुंचने का सपना चकनाचूर हो गया।

मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, आर अश्विन सहित कई भारतीय खिलाड़ियों ने टीम के विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने पर खुशी जताई और इस पर अपनी राय रखी।

विराट ने इस पर कहा कि, ”विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने पर राहत महसूस कर रहा हूं। आप अगर हमारी टीम के पिछले दो साल के प्रदर्शन को देखें तो पांएगे कि हम कितना शानदार खेले और हम इसके फाइनल में पहुंचने के हकदार थे। टीम के सामूहिक प्रयास के बाद यहां पहुंचना काफी सुखद है।”

रोहित शर्मा ने इस पर कहा कि, ”पूरी टीम को विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने पर बहुत-बहुत बधाई। जब से वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की शुरुआत हुई है, तब से यह एक लंबा सफर रहा है।

ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में अब भारत का सामना न्यूजीलैंड से होगा। ये खिताबी मुकाबला  18 जून को लॉ‌र्ड्स में खेला जाएगा जिसमें जीतने वाली टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम कर लेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button