बिहार के इस IAS की है अजीबोगरीब परेशानी  एक नेमप्लेट में कैसे लिखे सारे विभाग

स्टार एक्सप्रेस/ संवाददाता

 

राहुल कुमार के पास 7 विभागों की जिम्मेदारी है।

बिहार सरकार ने राहुल कुमार के ऊपर जिम्मेदारियों का इतना बोझ डाल दिया है कि सभी विभागों के नाम एक साथ एक नेम प्लेट पर आ ही नहीं पा रहे हैं। इसी का जिक्र है करते हुए पिछले दिनों आईएएस राहुल कुमार ने ट्विटर पर ट्वीट किया था. मौजूदा समय में राहुल कुमार के पास 7 विभागों की जिम्मेदारी है.

बिहार में कार्यरत 2011 बैच के आईएएस अधिकारी राहुल कुमार एक अजीबोगरीब परेशानी का सामना कर रहे हैंजिसका जिक्र उन्होंने सोशल मीडिया पर बड़े ही चुटीले अंदाज में किया है. बात दरअसल यह है कि राज्य सरकार ने राहुल कुमार के ऊपर जिम्मेदारियों का इतना बोझ डाल दिया है कि सभी विभागों के नाम एक साथ एक नेम प्लेट पर आ ही नहीं पा रहे हैं।

आईएएस राहुल कुमार ने उस नेम प्लेट की तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा करते हुए दिलचस्प ट्वीट किया और लिखा ‘किसी एक जिले में स्थानीय अधिकारियों ने जिन विभाग की जिम्मेदारी मेरे पास है उन सभी के नाम नेम प्लेट पर लिखने की कोशिश की मगर उसमें फिर भी एक छूट गया मैं, मिशन डायरेक्टर, स्वच्छ बिहार अभियान के पद पर नियुक्त हूं.

 

इस समय में राहुल कुमार के पास 7 विभागों की जिम्मेदारी है

1. CEO, Bihar Rural Livelihood Promotion Society

2. State Mission Director, State Rura…

3. Commisioner, Self Employment

4. Commissioner, MNREGA

5. Mission Director Jan-Jeevan Hariyali

6. Mission Director, Lohia Swachh Bihar Abhiyan

7. Mission Director, Rural Development Department

इससे पहले राहुल कुमार गोपालगंज और पूर्णिया के जिलाधिकारी भी रह चुके हैं जहां पर बेहतर काम करके उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

सीनियर आईपीएस अधिकारी राहुल कुमार, और बिहार होमगार्ड और अग्निशमन सेवा विभाग के आईजी विकास वैभव के बाद ऐसे  दूसरे पदाधिकारी हैं जिन्होंने सोशल मीडिया का इस्तेमाल अपनी परेशानी दर्ज कराने के लिए किया है वह भी तब जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्पष्ट कर दिया है कि अधिकारियों का काम ट्विटर पर ट्वीट करना नहीं है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button