पंजाब के सिंगर सिद्धू मूसेवाला की रविवार को हुई हत्या, जानिये पूरा मामला

पंजाबी सिंगर मर्डर केस के तार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की तिहाड़ जेल से जुड़ रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, पुलिस को शक है कि जेल में बैठक लॉरेंस बिश्नोई ने मूसेवाली हत्याकांड की साजिश रची थी।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. पंजाब के सिंगर सिद्धू मूसेवाला की रविवार को हुई हत्या के बाद जहां तीन सदस्यीय एसआईटी का गठन कर इस हत्याकांड की जांच की जा रही है, वहीं दूसरी तरफ उनके पिता की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने एफआईआर में कहा कि उनके बेटे के पास फिरौती के लिए धमकी भरे फोन कॉल्स आते थे।

उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान को पत्र लिखकर सीबीआई जांच की मांग की है। इधर, पंजाबी सिंगर मर्डर केस के तार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की तिहाड़ जेल से जुड़ रहे हैं। पुलिस को शक है कि जेल में बैठक लॉरेंस बिश्नोई ने सिंगर मूसेवाला हत्याकांड की साजिश रची थी। इस वक्त तिहाड़ की जेल नंबर 8 में लॉरेंस बिश्नोई बंद है। एसआईटी की टीम जल्द ही लॉरेन्स बिश्नोई से पूछताछ करेगी। उसका सहयोगी गैंग काला जठेड़ी भी तिहाड़ जेल के अंदर ही कैद है।

 

पुलिस सूत्रों की मानें तो वर्चुअल नंबरों से लॉरेंस बिश्नोई ने विदेश में मौजूद गोल्डी बरार से बात की थी। गोल्डी बरार से वर्चुअल नंबरों से ही सचिन विश्नोई ने भी कई बार बात की थी। पंजाब के मानसा जिले में रविवार को अज्ञात हमलावरों ने मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी। राज्य सरकार द्वारा मूसेवाला की सुरक्षा वापस लिये जाने के एक दिन बाद यह घटना हुई। पंजाब के पुलिस महानिदेशक वी के भवरा ने मूसेवाला (27) की हत्या की जांच के लिए विशेष जांच टीम (एसआईटी) का गठन करने की घोषणा की उन्होंने कहा कि हमला गिरोहों के बीच आपसी रंजिश का परिणाम लग रही है और लॉरेंस बिश्नोई गिरोह इसमें शामिल था।

डीजीपी ने बताई ये बातें

डीजीपी ने कहा कि हमले में करीब तीन हथियारों का इस्तेमाल किया गया और 30 गोलियां चलाई गईं। उन्होंने कहा कि मूसेवाला अपने साथ पंजाब पुलिस के दो कमांडो को नहीं ले गये थे, जो उनकी सुरक्षा के लिए अब भी मुहैया किये गये थे। मूसेवाला ने हालिया विधानसभा चुनाव में मानसा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था और वह आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार विजय सिंगला से हार गए थे। कांग्रेस और अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं ने मूसेवाला की हत्या पर स्तबधता और आक्रोश व्यक्त किया है और उनकी सुरक्षा वापस लेने के लिए राज्य की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार पर निशाना साधा।

मानसा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौरव तूरा ने संवाददताओं को बताया कि मूसेवाला के चचेरे भाई और एक दोस्त भी हमले में घायल हो गये, जो उनके साथ महिंद्रा थार जीप से यात्रा कर रहे थे। उन्होंने बताया कि मूसेवाला और उनके साथी मानसा में जवाहर के गांव पहुंचे, तभी दो वाहनों ने उन्हें रोका और उन पर सवार लोगों ने मूसेवाला पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी।

मूसेवाला मर्डर के बाद भगवंत मान की सख्त चेतावनी

एसएसपी ने बताया, ‘‘मूसेवाला को फौरन सिविल अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। दो अन्य की हालत स्थिर है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने 9 एमएम हथियार की कारतूस के खोखे बरामद किये हैं और इस बात की संभावना है कि 315 बोर के हथियार का इस्तेमाल किया गया होगा। घटना में एक एके-47 राइफल का इस्तेमाल किये जाने के बारे में पूछे जाने पर एसएसपी ने कहा कि ऐसा हुआ होगा लेकिन सभी तथ्य जांच के दौरान सामने आएंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button