इंजीनियरिंग किए लोगो के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जानें पुरी खबर

इंजीनियरिंग की डिग्री ली है और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो इन भर्तियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

दिल्ली: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड इंजीनियरिंग किए युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का बढ़िया मौका लेकर आया है। यहां इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स के लिए बंपर पद पर नौकरियां निकली हैं। वे कैंडिडेट्स जो इन पद पर आवेदन करने की योग्यता और इच्छा रखते हों, वे बताए गए प्रारूप में अंतिम तारीख के पहले अप्लाई कर दें।

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने प्रोजेक्ट इंजीनियर और ट्रेनी इंजीनियर के पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। ये वैकेंसी बंगलुरू कॉम्पलेक्स के लिए हैं। BEL India  की नवरत्न कंपनियों में से एक है और इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 428 पद भरे जाएंगे। आवेदन कैसे करना है, लास्ट डेट क्या है, जानते हैं ऐसे ही जरूरी डिटेल।

 लास्ट डेट

BEL के प्रोजेक्ट इंजीनियर या ट्रेनी इंजीनियर पद पर आवेदन करने की लास्ट डेट 18 मई 2023 है। अंतिम तारीख निकलने के बाद आवेदन स्वीकार नहीं होंगे। इन पद पर केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है। इसके लिए कैंडिडेट्स को बीईएल की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – bel-india.in.

वैकेंसी विवरण

बीईइल में निकली वैकेंसी का डिटेल इस प्रकार है।

कुल पद – 428

प्रोजेक्ट इंजीनियर – I – 327 पद

ट्रेनी इंजीनियर – I – 101 पद

प्रोजेक्ट इंजीनियर पद का आगे विवरण इस प्रकार है।

इलेक्ट्रॉनिक्स – 164 पद

मैकेनिकल – 106 पद

कंप्यूटर साइंस – 47 पद

इलेक्ट्रिकल – 07 पद

केमिकल – 01 पद

एयरोस्पेस इंजीनियरिंग – 02 पद

ट्रेनी इंजीनियर पद का विवरण इस प्रकार है।

इलेक्ट्रॉनिक्स – 100 पद

एयरोस्पेस इंजीनियरिंग – 01 पद

इन पद पर कौन कर सकता है अप्लाई

इन पद पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से बीई, बीटेक, बीएसससी (चार साल) की डिग्री ली हो। या इंजीनियरिंग से संबंधित कोई और कोर्स किया हो। इसके साथ ही कैंडिडेट के 55 प्रतिशत अंक होना भी जरूरी हैं। जहां तक आयु सीमा की बात है प्रोजेक्ट इंजीनियर I पद के लिए आयु सीमा 32 साल और ट्रेनी इंजीनियर I पद के लिए आयु सीमा 28 साल तय की गई है।

सेलेक्शन कैसे होगा, सैलरी कितनी मिलेगी

इन पद पर सेलेक्शन के लिए कैंडिडेट्स को लिखित परीक्षा देनी होगी। इसके बाद इंटरव्यू आयोजित होंगे। सेलेक्ट होने पर सैलरी महीने के 40,000 रुपये से लेकर 55,000 रुपये तक है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button