WhatsApp में जल्द ही एड होंगे 2 शानदार फीचर्स, इस तरह कर पाएंगे यूज 

मेटा ने WhatsApp में 2 नए फीचर रोलआउट किए हैं, इन फीचर्स के जरिए आपका एक्सपीरियंस ऐप पर और बेहतर होने वाला है, जानिए इनके बारे में

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

दिल्ली: अगर आप वॉट्सऐप यूजर हैं तो ये जानकारी आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित होगी। WhatsApp कितना पॉपुलर है ये हमे आपको बताने की जरूरत नहीं है। आप सभी के स्मार्टफोन में ये ऐप जरूर होगा और आप दिनभर में 25 से 30 बार वॉट्सऐप तो जरूर खोलते होंगे। यूजर एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए मेटा ने दो नए फीचर वॉट्सऐप पर जोड़े हैं। इसमें पहला ये है कि आप ‘Polls’ को लिमिट कर पाएंगे और दूसरा फॉरवर्ड होने वाले मैसेज या फाइल में कैप्टन एडिट कर पाएंगे।

इस यूज करने का तरीका 

अभी तक ऐप पर होता ये था कि अगर आप कोई poll क्वेश्चन रेज करते थे तो इसमें यूजर एक से ज्यादा रिस्पांस दे पाते थे। इससे सही रिजल्ट poll का नहीं मिल पता था। लेकिन अब नए अपडेट के बाद यूजर्स को एक नया ऑप्शन ‘मल्टीपल रिस्पॉन्स’ के नाम से मिलेगा जिसे टर्न ऑफ करने पर लोग केवल एक ही रिस्पॉन्स दे पाएंगे।

दूसरा फीचर ये है कि अब आप किसी फोटो, वीडियो या डॉक्यूमेंट को फॉरवर्ड करते वक़्त उसका कैप्शन एडिट कर पाएंगे। पहले ये ऑप्शन नहीं था और लोगों को मैनुअली फाइल को सेलेक्ट करके नए सिरे से ये काम करना होता था। लेकिन अब फॉरवर्ड करने के दौरान यूजर्स को कैप्शन को एडिट करने का विकल्प मिलेगा जिससे वे और बेहतर तरीके से सामने वाले व्यक्ति को बात समझा सकते हैं।

दोनों ही अपडेट प्ले स्टोर पर मौजूद वॉट्सऐप के लेटेस्ट वर्जन में यूजर्स को मिलेंगे। यदि आपको अभी ये अपडेट नहीं मिले हैं तो प्ले स्टोर पर जाकर ऐप को अपडेट कर लें।

जल्द आएगा ये फीचर

वॉट्सऐप एक और कमाल के फीचर पर काम कर रहा है। इसके आने के बाद लोगों की प्राइवेसी और बेहतर हो जाएगी। मेटा ‘चैट लॉक’ नाम के एक फीचर पर काम कर रहा है। इसके तहत यूजर्स किसी इंडिविजुअल चैट को लॉक कर पाएंगे। इसके लिए वे फिंगरप्रिंट, पासकोड आदि का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button