Gmail पर आया एक धांसू फीचर, अब मेल से कर सकेंगे वॉयस कॉल भी

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल :  Gmail एक ऐसा ऐप है जो लगभग सभी के स्मार्टफोन्स में मिल जाएगा। वर्क फ्रॉम होम और ऑनलाइन क्लासेज की वजह से इसका यूज पहले से भी ज्यादा बढ़ गया है, क्योंकि आज कल वर्क असाइनमेंट हो या स्कूल, कॉलेज के सब मेल पर ही जा रहे हैं।

 

 

 

यही वजह है कि गूगल अपनी इस मेल सर्विस में एक और फीचर लाने की प्लानिंग कर रहा है। गूगल का ये फीचर कॉलिंग से जुड़ा है। Google अब Gmail पर एक नया फीचर लेकर आने वाला है, जिसके जरिए आप वॉयस कॉल सर्विस का भी लुत्फ उठा पाएंगे। रिपोर्ट कि माने तो Gmail phone call feature को अपकमिंग गूगल अपडेट में रोल आउट हो सकता है।

 

 

 

 

इस फीचर के आने के बाद यूजर जीमेल के ऐप से उसी तरह वॉयस कॉल्स कर पाएंगे जिस तरह वह अन्य इंटरनेट से चलने वाले ऐप्स से करते हैं। इस फीचर को लाकर गूगल जीमेल को एक ऐसे प्लेटफॉर्म में बदलने का प्रयास कर रहा है जो प्रोफेशनल और पर्सनल, दोनों तरह के यूजर्स के लिए अच्छा हो और जीमेल ऐप का यूजर ऐक्टिविटी टाइम भी बढ़ सके। अभी की बात करें तो Gmail app में चार टैब हैं- मेल, चैट, ‘स्पेस’ और मीट।

 

 

 

 

 

गूगल ने इस फीचर को आधिकारिक रूप से, ‘call Ring’ नाम दिया है। जीमेल ऐप में ही एक छोटे टैब में इस फीचर को फिट किया जा सकता है। गूगल ने यह भी बताया है कि अगर यूजर्स इस फीचर का इस्तेमाल नहीं करना चाहेंगे तो वो इस टैब को हाईड भी कर सकेंगे। बहरहाल अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यूजर लिंक हुए ईमेल अड्रेस से ही फोन कॉल कर पाएंगे या फिर उन्हें अपना फोन नंबर ऐप से लिंक करना पड़ेगा। अब देखना दिलचस्प होगा कि यूजर्स जीमेल फोन कॉल फीचर पर कैसी प्रतिक्रिया देते हैं।

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button