आसमान में उड़ रहे विमान में लगी आग, रोंगटे खड़े कर देगा ये वायरल वीडियो

आसमान में उड़ती यात्रियों से भरी फ्लाइट में आग लगने का वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है,पक्षी के टकराने से अमेरिकी एयरलाइन के इस विमान में आग लग गई

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

दिल्ली : आसमान में उड़ती यात्रियों से भरी फ्लाइट में आग लगने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा । दरअसल एक पक्षी के टकराने से अमेरिकी एयरलाइन के इस विमान में आग लग गई और आनन फानन में इसकी इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी कई बार विमानों में गड़बड़ी के चलते आनन फानन में उसकी इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ती है। लेकिन हाल में हवा में उड़ती एक यात्रियों से भरी फ्लाइट में आग लगने का मामला सामने आया है। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसे देखकर रौंगटे खड़े हो जा रहे हैं।

पक्षी के टकराने से लगी आग, बड़ा हादसा हो सकता था

दरअसल, रविवार को अमेरिकी एयरलाइन के एक विमान के इंजन में बीच हवा में आग लग गई। खबर है कि एक पक्षी के विमान से टकराने के चलते ये आग लगी थी और बड़ा हादसा हो सकता था। फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने सीबीएस न्यूज को बताया कि आग लगने पर विमान को बीते रविवार उड़ान के 30 मिनट के भीतर ही सुबह 8 बजे ओहियो के जॉन ग्लेन कोलंबस इंटरनेश्नल एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया। घटना में किसी के घायल होने की कोई जानकारी नहीं है। एयरपोर्ट प्रशासन ने ट्विटर के जरिए जानकारी दी कि विमान सुरक्षित लैंड कर गया है।

लैंडिंग के बाद जान में जान आई

विमान के सुरक्षित लैंड करने पर जब उसमें बैठे यात्रियों को आग की घटना की पूरी जानकारी हुई तो उनके होश ही उड़ गए और दर्घटना के टल जाने को लेकर जान में जान आई।

आउट ऑफ सर्विस कर दिया गया विमान

एयरलाइन ने सीबीएस न्यूज को बताया  विमान के रखरखाव के लिए फिलहाल उसे आउट ऑफ सर्विस कर दिया गया है और हमारी टीम ने  यात्रियों को उनके डेस्टिनेशन पर सुरक्षित पहुंचा दिया है। सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है और हम अपने यात्रियों को ऐसे समय में धैर्य रखने के लिए धन्यवाद देते हैं।

 बीते साल भारत में भी हुआ था ऐसा हादसा

बता दें कि बीते साल भारत में भी ऐसी ही घटना हुई थी। यहां बिहार की राजधानी पटना में  एक बड़ा विमान हादसा होते-होते बच गया.स्पाइस जेट के विमान की विंग में आग लगने के बाद उसकी पटना एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।  ये विमान स्पाइसजेट का था। पटना से दिल्ली जा रहे इस  विमान में 185 यात्री सवार थे। जानकारी के मुताबिक स्पाइस जेट के इस विमान ने दिन में 12 बजकर 10 मिनट पर पटना के जयप्रकाश इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी।

उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद विमान के एक पंख में आग लग गई। आसमान में उड़ान भरते विमान के पंख से आग निकल रही थी. पटना के फुलवारी शरीफ इलाके के लोगों  ने किसी अनहोनी की आशंका को देखते हुए इसकी जानकारी तत्काल जिला प्रशासन को दी. आम नागरिकों से जैसे ही विमान के पंख में आग लगने की जानकारी जिला  प्रशासन को मिली, प्रशासनिक अधिकारी एक्टिव मोड में आ गए और दुर्घटना का टाला जा सका।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button