श्रीकाशी विश्वनाथ में बाबा के स्पर्श दर्शन करने के लिए शुल्क जमा करना होगा

स्टार एक्सप्रेस संवाददता

 वाराणसी : श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में बाबा के स्पर्श दर्शन करने के लिए शुल्क जमा करना होगा। मंदिर प्रशासन के इस प्रस्ताव को श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर न्यास परिषद ने हरी झंडी दे दी है। इसे 500 से 1000 रुपये तक करने पर विचार किया जा रहा है।

काशी विश्वनाथ मंदिर में बाबा का स्पर्श दर्शन करने के लिए शुल्क जमा करना होगा। मंदिर प्रशासन अभी शुल्क तय कर रहा है। इसे 500 से 1000 रुपये तक करने पर विचार किया जा रहा है। इसमें श्रद्धालु सीधे गर्भगृह तक पहुंचेगा और बाबा का दर्शन-स्पर्श कर सकेगा। बता दे कि गर्भगृह में निशुल्क प्रवेश व बाबा के स्पर्श दर्शन की सुविधा सभी श्रद्धालुओं के लिए आरती के बाद भोर चार से सुबह पांच बजे तक और शाम चार से छह बजे तक है।

ट्रायल के दौरान श्रद्धालुओं से 500 रुपये लिए गए 

काशी विश्वनाथ मंदिर प्रशासन के इस प्रस्ताव को श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर न्यास परिषद हरी झंडी दे चुका है। इसके ट्रायल के दौरान श्रद्धालुओं से 500 रुपये लिए गए थे। माना जा रहा है नई व्यवस्था जल्द ही लागू कर दी जाएगी।

मंदिर से जुड़े लोगों पर आरोप लगते रहे

हालांकि तय समय के बाद भी तमाम श्रद्धालु अपने संपर्कों के जरिए गर्भगृह में प्रवेश व स्पर्श दर्शन करते रहते हैं। इस स्थिति में सुरक्षा-व्यवस्था में तैनात कर्मचारियों को अन्य श्रद्धालुओं का विरोध झेलना होता है। मंदिर से जुड़े लोगों पर आरोप भी लगते रहे हैं।

तय समय से इतर अवधि में स्पर्श-दर्शन लगेगा शुल्क

सब को देखते हुए मंदिर प्रशासन ने तय समय से इतर अवधि में स्पर्श-दर्शन के लिए शुल्क का खाका खींच लिया। इससे पहले दिसंबर 2018 में मंदिर प्रशासन सुगम दर्शन व्यवस्था लागू कर चुका है। इसमें 300 रुपये का टिकट लेने पर श्रद्धालु बिना कतार में लगे सीधे गर्भगृह तक जाते हैं।

श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए नई व्यवस्था लागू की जा रही

श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर न्यास परिषद नई व्यवस्था लागू की जा रही श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए नई व्यवस्था लागू की जा रही है ताकि भक्त अपनी सुविधानुसार बाबा का दर्शन कर सकें।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button