सीएम योगी आज वनटांगियों संग मनाएंगे दिवाली, 80 करोड़ के प्रोजेक्ट की देंगे सौगात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिवाली मनाने आज वनग्राम जंगल तिनकोनिया पहुंचेंगे। इस मौके पर वह जिले की ग्राम पंचायतों को करीब 80 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात भी देंगे।

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिवाली मनाने सोमवार को सीधे वनग्राम जंगल तिनकोनिया नम्बर तीन पहुंचेंगे। योगी यहां दिन में 11 बजे पहुंचेंगे और करीब दो घंटे वनटांगियों के बीच रहेंगे। इस मौके पर वह जिले की ग्राम पंचायतों को करीब 80 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात भी देंगे। मुख्यमंत्री के साथ दिवाली मनाने के लिए कई गांवों के वनटांगियों के साथ राजधानी गांव के मुसहरों को भी आमंत्रित किया गया है। उधर, सीएम के साथ दिवाली मनाने का उत्साह वनग्राम के लोगों के चेहरे पर दिख रहा है।

कुसम्ही जंगल में बसे वन ग्राम जंगल तिकोनिया नम्बर तीन में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री 34.55 करोड़ रुपये की लागत से 95 ग्राम पंचायतों के लिए ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन कार्यो तथा 2.48 करोड़ रुपये की लागत से 62 ग्राम पंचायतों के लिए कामन सर्विस सेंटर की स्थापना कार्य का शिलान्यास करेंगे। ये कार्य पंचायत राज्य विभाग की तरफ से कराए जाएंगे। इसके साथ ही वह 24 ग्राम पंचायतों में परफॉर्मेंस ग्रांट से कराए गए करीब 21.10 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे।

मुख्यमंत्री द्वारा ग्रामीण अभियंत्रण विभाग की तरफ से पूर्वांचल विकास निधि के तहत कराए गए 1.33 करोड़ रुपये तथा त्वरित आर्थिक विकास योजना के अंतर्गत कराए गए 20.46 करोड़ रुपये के विकास कार्यों को भी जनता को समर्पित करेंगे। यहां कार्यक्रम समाप्त होने के बाद सीएम गोरखनाथ मंदिर पहुंचेंगे। रविवार को प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों ने जंगल तिकोनिया नंबर तीन में सभी तैयारियों को अंतिम रूप दिया। शाम तक हेलीपैड समेत पंडाल सज कर तैयार हो गया।

पुलिस कर्मियों ने संभाल ली सुरक्षा व्यवस्था

वनग्राम में आयोजित मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर रविवार की देर शाम से ही पुलिस कर्मियों ने मोर्चा संभाल लिया। जिन पुलिस कर्मियों की जहां ड्यूटी लगाई गई है वहां वे पहुंचकर अपनी-अपनी जिम्मेदारी संभाल लिए हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button