पेट्रोल-डीजल क्रूड ऑयल के भाव में उतार-चढ़ाव के बीच चेक करें कीमतें

 स्टार एक्सप्रेस डिजिटल

Petrol Diesel Prices Today 27 Feb 2023: टैक्स के कारण विभिन्न राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अलग-अलग होती हैं. आप एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की लेटेस्ट कीमते जान सकते हैं। आइये जानते हैं राष्ट्रीय स्तर पर आज क्या है पेट्रोल और डीजल का भाव।

भारतीय तेल कंपनियों द्वारा रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के लेटेस्ट रेट अपडेट किए जाते हैं देश में फिलहाल लंबे समय से तेल की कीमतें स्थिर बनी हुई हैं लेकिन फिर भी पेट्रोल या डीजल खरीदने से पहले एक बार लेटेस्ट कीमतें जान लेना बेहतर है आप घर बैठे अपने मोबाइल से मैसेज के जरिए अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का ताजा भाव जान सकते हैं।

पेट्रोल-डीजल का भाव अपने शहर में चेक करें SMS से

राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स के कारण विभिन्न राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अलग-अलग होती हैं… आप एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को  RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा

पेट्रोल-डीजल की कीमतें NCR में क्या हैं

सरकारी कंपनियों द्वारा जारी की गई नई कीमतों के मुताबिक, नोएडा में पेट्रोल की कीमत 96.79 रुपये और डीजल  89.96 रुपये प्रति लीटर है. इसके अलावा गाजियाबाद में पेट्रोल 96.58 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है और डीजल की कीमत 89.75 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है वहीं, गुरुग्राम में पेट्रोल की कीमत 97.18 रुपये और डीजल 90.05 रुपये प्रति लीटर है।

पेट्रोल-डीजल की कीमतें प्रतिदिन अपडेट होती रहती हैं

(Crude Oil)अंतरराष्ट्रीय बाजार क्रूड ऑयल के आधार पर ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के दाम तय करती हैं इंडियन ऑयल भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां हर दिन सुबह विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल की कीमतों की जानकारी अपडेट करती हैं हालांकि, तेल कंपनियों ने लंबे समय से पेट्रोल-डीजल के भाव में कोई फेरबदल नहीं किया है जबकि इंटरनेशनल मार्केट में ब्रेंट क्रूड ऑयल 83 डॉलर प्रति बैरल के पार है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button