BSNL ने लॉन्च फाइबर ब्रॉडबैंड का यहां प्लान मात्र ₹329 रूपये मे

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल (BSNL) ने इंटरनेट की बढ़ती जरूरत को देख 329 रुपये का फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान (Fiber Broadband Plan) लॉन्च किया है।

इससे पहले, 449 रुपये वाला प्लान बीएसएनएल का सबसे किफायती फाइबर ब्रॉडबैंड ऑप्शन था। लेकिन अब, 329 रुपये का प्लान उन यूजर्स के लिए सबसे अच्छा ऑप्शन बन जाएगा, जो ज्यादा किफायती प्लान खरीदना चाहते हैं। 329 रुपये का प्लान केवल देश के चुनिंदा राज्यों में रहने वाले यूजर्स के लिए उपलब्ध है। यह सर्च करने के लिए कि क्या यह आपके राज्य में ये प्लान उपलब्ध है, इसके लिए आपको बीएसएनएल भारत फाइबर के वेब पेज पर जाना होगा।

बीएसएनएल के 329 रुपये के फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान के साथ यूजर्स को 20 एमबीपीएस इंटरनेट स्पीड मिलती है। इसके साथ ही, उन्हें 1000GB या 1TB इंटरनेट डेटा और बिना किसी एक्स्ट्रा चार्ज के एक मुफ्त फिक्स्ड लाइन वॉयस कॉलिंग कनेक्शन मिलता है। बीएसएनएल इस प्लान के साथ पहले महीने के बिल पर 90% की छूट का भी वादा कर रहा है।

यह कंपनी द्वारा पेश किए गए 449 रुपये के प्लान से बहुत अलग नहीं है। लेकिन यह किसी भी व्यक्ति के लिए उपयुक्त है जो अपने स्वयं के उपयोग के लिए फाइबर इंटरनेट कनेक्शन प्राप्त करना चाहता है। एक व्यक्ति के लिए 1000GB डेटा पर्याप्त रहता है।

बीएसएनएल द्वारा पेश किया गया 449 रुपये का फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान 30 एमबीपीएस की गति और 3.3 टीबी डेटा के साथ आता है। अन्य लाभ 329 रुपये की योजना के समान हैं।

329 रुपये के प्लान पर 18% टैक्स भी लागू होगा जिसके बाद यूजर को ये प्लान 388 रुपये का पड़ेगा। 400 रुपये के तहत, यह योजना 1TB डेटा और 100 एसएमएस / दिन के साथ असीमित वॉयस कॉलिंग के साथ है। कनेक्शन किसी एक यूजर के लिए खराब डील नहीं है।

Related Articles

Back to top button