BMW iX भारत में हुई लॉन्च, जानिए क्या है इसकी कीमत

स्टार एक्सप्रेस : BMW iX SUV को आधिकारिक तौर पर भारत में 1.16 करोड़ (एक्स शोरूम) में लॉन्च कर दिया गया है। इसकी बुकिंग देश के सभी BMW डीलरशिप और कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर खोली गई थी। बीएमडब्ल्यू इलेक्ट्रिक एसयूवी है और मर्सिडीज ईक्यूसी, जगुआर आई-पेस और ऑडी ई-ट्रॉन को टक्कर देगी।

BMW iX xDrive 40 326hp की पावर और 630Nm का पीक टॉर्क देती है। बीएमडब्ल्यू का दावा है कि xDrive 40 6.1sec में 0-100kph की स्पीड पर पहुंचती है और इसकी टॉप-स्पीड 200kph है। xDrive 40 में हर एक्सल पर एक मोटर के साथ एक ड्यूल इलेक्ट्रिक मोटर सेट-अप मिलता है, जो इसे ऑल-व्हील ड्राइव देता है।

BMW iX xDrive 40 में 76.6kWh बैटरी पैक के साथ आती है। WLTP के अनुसार, xDrive 40 में 425km तक की ड्राइविंग रेंज का दावा किया गया है। बीएमडब्ल्यू आईएक्स के लिए बुकिंग शुरू हो चुकी है और इसकी डिलीवरी 2022 के अप्रैल से शुरू होगी। आईएक्स भारत में बीएमडब्ल्यू द्वारा वादा किए गए तीन पूरी तरह से इलेक्ट्रिक वाहनों में से पहला होने जा रहा है।

कंपनी का कहना है कि बीएमडब्ल्यू वॉलबॉक्स चार्जर और वॉल-सॉकेट चार्जिंग केबल प्रत्येक खरीदार के लिए वाहन के साथ कॉम्प्लिमेंटरी आएगा। इसके अतिरिक्त, बीएमडब्ल्यू का कहना है कि देश के 35 शहरों में उसके डीलर नेटवर्क पर फास्ट चार्जिंग इकाइयां उपलब्ध होंगी।

Related Articles

Back to top button