क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा को बीजेपी ने दिया टिकट

क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा को भारतीय जनता पार्टी ने जामनगर उत्तर सीट से टिकट दिया है। वो 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हुई हैं।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. क्रिकेटर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की पत्नी रिवाबा जडेजा को भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने जामनगर उत्तर (Jamnagar North) सीट से टिकट दिया है। वो तीन साल पहले बीजेपी में शामिल हुई हैं। रिवाबा जडेजा गुजरात के राजकोट (Rajkot) की रहने वाली है। उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। उनके पिता उद्योगपति हैं। राजपूतों का संगठन होने का दावा करने वाली करणी सेना से राजनीति की शुरुआत करने वाली रिवाबा 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले ही बीजेपी में शामिल हुई थीं।

रविंद्र जडेजा से उनकी शादी 2016 में हुई थी। जामनगर उत्तर की लड़ाई दिलचस्प हो सकती है। ऐसी चर्चा है कि कांग्रेस इस सीट से रविंद्र जडेजा की बहन नैना जड़ेजा को टिकट दे सकती है। नैना जामनगर महिला कांग्रेस की अध्यक्ष हैं।

कौन हैं रिवाबा जडेजा

रविंद्र जडेजा के पिता अनिरुद्ध सिंह जडेजा और उनकी बहन नैना जडेजा भी राजनीति में हैं नैना, जामनगर में महिला कांग्रेस की अध्यक्ष हैं। ऐसी चर्चा है कि नैना ने जामनगर उत्तर सीट से ही कांग्रेस से टिकट की दावेदारी की है। वो जामनगर में कांग्रेस का एक बड़ा चेहरा हैं. उनकी जामनगर में काफी पकड़ भी है। उनका वहां एक होटल भी है। अगर उनको कांग्रेस ने टिकट दिया तो जामनगर उत्तर में दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है। वहां भाभी और ननद आमने सामने होंगी।

बीजेपी ने रिवाबा जडेजा को अपने विधायक धर्मेंद्र सिंह जडेजा का टिकट काटकर टिकट दिया है। बीजेपी ने यह फैसला फीडबैक के आधार पर लिया है। क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी होने के साथ ही रिबावा की राजनीतिक सक्रियता भी उनके पक्ष में गई।

किसके साथ होंगे रविंद्र जडेजा?

जामनगर उत्तर सीट का मैच रविंद्र जडेजा के लिए भी चुनौती होगा, क्योंकि अगर कांग्रेस ने नैना जडेजा को टिकट दे दिया तो उनके सामने दुविधा होगी। उनके सामने संकट यह होगा कि वो पत्नी का साथ दें या बहन का, जिसने उन्हें मां की मौत के बाद पाला-पोसा है। रविंद्र जडेजा के पिता अनिरुद्ध सिंह जडेजा भी कांग्रेस में हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button