UP उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग के सामने नेट उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का प्रदर्शन

पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन तिथि बढ़ाने की मांग

स्टार एक्सप्रेस / संवाददाता

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश उच्च शिक्षा सेवा आयोग (HESC) के सामने नेट (NET) उत्तीर्ण अभ्यार्थियों ने गुरुवार को प्रदर्शन किया। अभ्यार्थियों की मांग है कि पोर्टल पर ऑनलाइन (Online) आवेदन की तिथि को एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया जाए।


आयोग के विज्ञापन संख्या 51 के तहत सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 981 पदों पर भर्ती होनी है। भर्ती में ऑनलाइन (Online) आवेदन का अवसर देने के लिए ऑनलाइन (Online) आवेदन का पोर्टल पर आवेदन के अवसर को एक सप्ताह बढ़ाने की मांग, दिसंबर 2021 एवं जून 2022 के संयुक्त सत्र में यूजीसी नेट परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने की है।

असिस्टेंट मैनेजर समेत कई पदों पर निकली भर्ती, जानिये क्या होगी योग्यता

सामान्य विद्यार्थी और बीएड विद्यार्थी में अंतर होता है- प्रो निशा सिंह

क्या है अभ्यार्थियों की दलील

अभ्यर्थियों की दलील देते हुए कहना है कि वैश्विक महामारी कोरोना के कारण विविध शिक्षण एवं परीक्षा सत्र अपने नियत समय पर संपादित नहीं हो सके। इस कारण अनेक अभ्यर्थी नेट की परीक्षा की तैयारी के बाद भी परीक्षा समय से आयोजित ना होने के कारण असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती के लिए वांछित योग्यता हासिल नहीं कर पाए।

क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा को बीजेपी ने दिया टिकट

अभ्यर्थियों का तर्क है कि कोरोना (Covid -19) महामारी के प्रभाव के कारण आवेदन के लिए एक अवसर दिया जाना चहिए जिससे कि छूटे हुए अभ्यर्थी भी असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती प्रक्रिया का हिस्सा बन सके।

नेता जी की सियासी विरासत संभालेंगी बहू डिम्पल, मैनपुरी से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

इस दौरान आशीष सिंह, पवन कुमार, अमित पटेल, चंद्र प्रताप वर्मा, संदीप कुमार, संजय शर्मा, आशीष कुमार समेत दर्जनों अभ्यर्थी मौजूद रहे।

क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा को बीजेपी ने दिया टिकट

Also Read – प्रियंका चोपड़ा पहुंची लखनऊ के विमिन पुलिस हेल्पलाइन, बोलीं, यूपी में 7 बजे के बाद डर लगता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button