यूपी में बढ़ेगी बीयर की कीमतें, शौकिनों के उपर बढ़ेगा आर्थिक बोझ

आबकारी विभाग ने फैसला किया है कि बीयर के दामों में जो कटौती की गई थी उनको वापस किया जाए जिससे आने वाले वर्ष में फैसला लिया जाता है।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. यूपी में शराब के शौकिनों के लिए बुरी खबर है। सरकार बीयर के दामों में इजाफा करने की तैयारी मे है। माना जा रहा है इसकी रुप रेखा तैयार की जा चुकी है ऐसे में विभाग की बैठक में इसको लेकर फैसला किया जा सकता है। ये दो साल बाद होगा जब बीयर के दाम बढ़ने जा रहे है। अगर ऐसा होता है बीयर के शौकिनों के उपर आर्थिक बोझ बढ़ेगा।

देश भर में कोरोना काल में जब ठंडी चीजों से बचा जा रहा था उस दौरान बीयर के उपयोग में काफी कमी देखी गई है। जिस कारण आबकारी विभाग ने इसके दामों बीस रुपए प्रति केन दाम कर गिए गए थे। जब कोरोना का प्रकोप कम हुआ तो गर्मी के दिनों में बीयर के बिक्री में भारी इजाफा हुआ जिसके बाद से 80 प्रतिशत तक इजाफा हुआ है।

अब आबकारी विभाग ने फैसला किया है कि बीयर के दामों में जो कटौती की गई थी उनको वापस किया जाए जिसर आने वाले वर्ष में फैसला लिया जाता है। अगर ऐसा होता है तो शराब प्रेमियों को आर्थिक रुप से झटका लग सकता है। हालांकि इस बैठक में न सिर्फ बीयर के दामों में बढ़ोत्तरी करने की तैयारी बै बल्कि अंग्रेजी शराबों के दामों में भी बढ़त की जा सकती है।

Also Read-

जीएसटी को गुंडा टैक्स न बनाया जाए- संजय सिंह

आपको बता दे कि पहले सस्ती शराब महंगी की गई थी। लेकिन महंगी शराब में कोई बढ़ोत्तरी नही हुई थी। वही जिस शराब की कीमत 150 रुपए तक थी उनके दामों में इजाफा किया गया था लेकिन 150 रुपए से अधिक के शराब के पैकेटों पर किसी प्रकार का कोई इजाफा नही किया गया था। अब जिन शराबों में बढ़ोत्तरी नही की गई है उसमे 10 प्रतिशत तक की वृद्धि की जा सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button